scriptगेहूं के थैलों से लदे चलते ट्रक में लगी भीषण आग | Fire in a truck loaded with bags of wheat in sangaria,hanumangarh | Patrika News
हनुमानगढ़

गेहूं के थैलों से लदे चलते ट्रक में लगी भीषण आग

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

हनुमानगढ़May 11, 2019 / 12:33 pm

Rajaender pal nikka

Fire in a truck

गेहूं के थैलों से लदे चलते ट्रक में लगी भीषण आग

– गेहूं के थैलों से लदा था ट्रक, संगरिया से जा रहा था रीको फैक्ट्री

– केबिन में घर्षण से भभकी आग पर दो दमकलों ने पाया काबू

संगरिया. हनुमानगढ़ रोड़ पर एक चलते ट्रक में अचानक आग लग गई। जो गेहूं के थैलों से लदा हुआ था। मौके पर राहगीरों, मजदूरों व ग्रामीणों ने अपने स्तर पर मिट्टी व बाल्टियों से पानी डालकर आग बुझाने का भरसक प्रयत्न किया, पर नाकामयाब रहे। दो दमकलों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पा लिया लेकिन केबिन जलकर क्षतिग्रस्त हो गया। गेहूं के थैलों को बचा लिया।
केबिन में सवार चालक व खलासी ने चलते ट्रक से कूदकर जान बचाई। प्रत्यक्षदर्शी हरिकृष्ण राहड़, विनोद सुथार व सुरेंद्र जग्गा ने बताया कि शनिवार सुबह करीब पौने 9 बजे सडक़ पर जा रहे एक ट्रक नं. आरजे 07जी 8627 में अचानक से आग लग गई। देखते ही देखते वह धूं-धूंकर जलने लगा, चारों ओर धुंआ हो गया। इसमें सवार चालक निर्मल सिंह व खलासी जीत सिंह ने ट्रक रोका और कूदकर अपनी जान बचाई। शोर सुनकर आनन-फानन में एकत्र लोगों ने एक्सक्वेटर मशीन से मिट्टी डालनी शुरु की तो कुछ बाल्टियों से पानी डालने लगे, लेकिन आग थी कि थमने का नाम नहीं ले रही थी।
इसी बीच रीको स्थित संजोग पॉवर थर्मल व संगरिया की एक दमकल मौके पर पहुंच गई। कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद करीब सवा दस बजे आग पर काबू पाया। आगजनी से केबिन जलकर क्षतिग्रस्त हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ओर लगे वाहनों के जाम को खुलवाया। वार्ड 23 निवासी ट्रांसपोर्टर दौलतराम गर्ग के अनुसार नई धान मंडी से उनका ट्रक रतनपुरा रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थित स्टार एग्रीकल्चर फैक्ट्री में खाली होने के लिए जा रहा था। उसमें गेहूं के थैले भरे हुए थे।
रतनपुरा तिराहे पर अचानक से केबिन में लगे एयर सिस्टम मेंं आग लग गई। हालांकि ट्रक का नुकसान तो हुआ लेकिन जन हानि और गेहूं जलने से बच गए। दमकल प्रभारी राम सिंह बगडिय़ा ने बताया कि दमकलकर्मी रविंद्र व गुरदीप सिंह आदि ने उनके नेतृत्व में आग बुझाई। आगजनी में लाखों रुपए का केबिन जलकर खाक हो गया, चेसिस बची है।

Home / Hanumangarh / गेहूं के थैलों से लदे चलते ट्रक में लगी भीषण आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो