पांच जनों को लील गया 'काल'

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

 

By: Anurag thareja

Published: 19 Jan 2019, 10:27 PM IST

पांच जनों को लील गया 'काल'
हनुमानगढ़ के आसपास शनिवार को छह घटनाएं हुई, जिसमें पांच जनों की मौत और एक घायल
खेत में पानी लगा रहे किसान की मौत
हनुमानगढ़. खेत में पानी लगा रहे किसान की शनिवार को आकस्मिक मौत हो गई। मामला टाउन थाना क्षेत्र के गांव झांबर का है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप मर्ग दर्ज की। जानकारी के अनुसार गांव झांबर निवासी बुधराम (54) पुत्र मुखराम कुम्हार शुक्रवार रात करीब 12 बजे पानी लगाने झांबर रोही स्थित खेत गया। शनिवार सुबह परिजन चाय देने खेत पहुंचे तो वह फसल में बेहोशी की हालत में पड़ा था। आसपास के किसानों के सहयोग से परिजन उसे जिला चिकित्सालय लाए। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर टाउन पुलिस पहुंची। पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। इस संबंध में मृतक के पुत्र अश्वनी कुम्हार ने मर्ग दर्ज कराई।
सर्पदंश से एक
जने की मौत
हनुमानगढ़. रावतसर के गांव चेलासरी में सर्पदंश से एक जने की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सीताराम पुत्र निराणाराम नायक निवासी चेलासरी ने मर्ग दर्ज कराई कि उसके पिता निराणाराम (59) पुत्र गणपतराम नायक निवासी चेलासरी शुक्रवार दोपहर खेत गए हुए थे। रात लगभग दस बजे तक घर वापस नहीं आए तो खेत जाकर देखा। वहा पिता अचेत अवस्था में पड़े थे। घर लेकर पहुंचे तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी। शनिवार दोपहर पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
खुशियों पर छाया मातम, गर्भवती
की मौत
हनुमानगढ़. जिला अस्पताल में शनिवार को प्रसव पीड़ा के दौरान विवाहिता की मौत हो गई। महिला प्रसव से पहले चल बसी। नए मेहमान के स्वागत की तैयारियों में जुटा परिवार शोक में डूब गया। इस संबंध में थाने में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। पीहर व ससुराल पक्ष ने किसी तरह की कार्यवाही से इनकार कर दिया। ऐसे में पुलिस ने बिना पोस्टमार्टम के शव परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार पीलीबंगा निवासी गलजिन्द्र कौर (25) की शादी करीब छह साल पहले गांधीनगर निवासी सतनाम सिंह से हुई थी। दंपती के एक पांच साल की पुत्री है। गुलजिन्द्र कौर को शनिवार सुबह करीब छह बजे प्रसव पीड़ा होने पर ससुराल पक्ष ने जिला चिकित्सालय लेकर गए। प्रसव पीड़ा के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर जंक्शन पुलिस पहुंची। नियमानुसार विवाह के बाद सात साल के भीतर विवाहिता की मौत होने पर जांच की जाती है। मगर मृतका के पीहर व ससुराल पक्ष के लोगों ने कार्रवाई से इंकार कर दिया।
खेत से लौट रहा युवक रेलगाड़ी से कटा
हनुमानगढ़. गांव जोड़कियां के पास खेत से लौट रहा युवक शनिवार को रेलगाड़ी की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर मौत हो गई। सूचना मिलने पर जंक्शन पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।
बाद में पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। इस संबंध में हंसराज मेघवाल पुत्र बीरबलराम मेघवाल निवासी जोड़कियां ने मर्ग दर्ज कराई कि उसका भतीजा जगदीशप्रसाद (32) पुत्र ओमप्रकाश चक 6 केकेडब्ल्यू रोही जोड़कियां में अशोक जाखड़ के खेत में रखवाली करता था। वह शनिवार सुबह करीब छह बजे रखवाली कर घर लौट रहा था। जब रेलवे लाइन पार करने लगा तो कोहरे के कारण उसे श्रीगंगानगर से आ रही रेलगाड़ी नहीं दिखी और वह उसकी चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो
गई। सूचना मिलने पर मौके पर जंक्शन थाने के एएसआई गुरबचन सिंह पहुंचे।
जीप-बाइक की टक्कर, एक जना घायल
हनुमानगढ़. रावतसर में मेगा हाइवे पर हरदासवाली तिराहे के पास बाइक व जीप की टक्कर में एक जना घायल हो गया। जीप रावतसर से पल्लु की तरफ जा रही थी। सामने से आ रही बाइक से उसकी भिड़त हो गई। हादसे में बाइक सवार सुभाष (21) पुत्र ओमप्रकाश
सांसी निवासी दुलचासर, लुणकरणसर में गम्भीर घायल हो गया। जीप चालक को मामूली चोटें आई। इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ।
मजदूरी कर लौट रहे श्रमिक की बाइक की टक्कर से मौत
टिब्बी मार्ग पर हुआ हादसा
हनुमानगढ़. मजदूरी कर घर लौट रहे मजदूर को बाइक सवार ने टक्कर मार दी। उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस संबंध में शनिवार को अज्ञात बाइक सवार के खिलाफ टाउन थाने में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार बिहार के दरभंगा जिला निवासी बमबम कमती (28) पुत्र जीवन कमती टाउन में भारतीय खाद्य निगम के गोदाम में मजदूरी करता था। वह टिब्बी रोड स्थित वार्ड 28 में रह रहा था। शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे मजदूरी से निपट कर वह साथियों के साथ सब्जी लेकर घर जा रहा था। रेलवे स्टेशन के पास पहुंचा तो पीछे से तेज गति से आए बाइक सवार ने उसे टक्कर मार दी। हादसे में दोनों जमीन पर गिर गए। साथी मजदूर बमबम कमती को संभालने में लग गए। तभी बाइक सवार वाहन सहित फरार हो गया। घायल को साथी मजदूरों ने राजकीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गम्भीर होने पर उसे रेफर कर दिया गया। श्रीगंगानगर में देर रात उसकी मौत हो गई। परिजन उसका शव जिला अस्पताल लेकर आए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची टाउन पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया। शनिवार सुबह पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक के चाचा की रिपोर्ट पर अज्ञात बाइक चालक के खिलाफ वाहन को तेज गति व लापरवाही से चलाकर दुर्घटनाकारित करने का मामला दर्ज किया गया।

Anurag thareja
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned