scriptअब पटवारियों शुरु किया अनिश्चितकालीन हड़ताल, मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी | for this reason patwari strike in Hanumangarh latest news | Patrika News

अब पटवारियों शुरु किया अनिश्चितकालीन हड़ताल, मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

locationहनुमानगढ़Published: Dec 26, 2017 06:34:12 pm

राजस्व कर्मियों से द्वेषतापूर्ण व्यवहार से पटवारियों में भारी आक्रोश है। जिसके बाद अब सामूहिक अवकाश लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं।

patwari strike
संगरिया। राजस्थान पटवारी संघ की जिला महासमिति की बैठक के बाद अपनी मांगों को लेकर पटवारियों ने सामूहिक अवकाश लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल और धरना शुरु कर दिया है। भादरा एसडीएम की हठधर्मिता और द्वेषतापूर्ण आदेशों के विरोध में पटवारियों ने मंगलवार को तहसील कार्यालय समक्ष अपना धरना शुरु किया, जबकि उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे सभी अपने आंदोलन को और तेज करेंगे। तो वहीं इस बाबत एक ज्ञापन तहसीलदार सुरेंद्र जाखड़ को सौंपा है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में सत्ता के नशे में चूर मंत्री-विधायक, जानें अब तक के विवादित बयान

सामूहिक अवकाश लेकर बैठ गए धरने पर-

मामले में राजस्थान पटवार संघ अध्यक्ष अमरसिंह दहिया और उपाध्यक्ष जगदीप गोयल ने बताया कि एसडीएम भादरा राजकुमार कस्वां के राजस्व कर्मियों से द्वेषतापूर्ण व्यवहार से पटवारियों में भारी आक्रोश है। उनका कहना कि बीते 14 दिसंबर से सामूहिक अवकाश लेकर वहां पटवारी तहसील कार्यालय पर धरना दे रहे हैं। बावजूद इसके एसडीएम के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग को अनसुनी करने उनमें रोष है। जिसके बाद अब सामूहिक अवकाश लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं।
इस कारण अनिश्चितकालीन हड़ताल-

बता दें कि इससे पहले सोमवार को पटवारी संघ की जिला महासमिति की बैठक स्थानीय तहसील कार्यालय के सभागार में जिलाध्यक्ष अनिल कुमार बिश्रोई की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी। जहां बैठक में भादरा एसडीएम द्वारा की गई कथित द्वेषतापूर्ण कार्रवाइयों को निरस्त किये जाने की मांग को लेकर 26 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल और धरना शुरू करने का निर्णय लिया गया। साथ ही बैठक में पीलीबंगा एसडीएम द्वारा पटवार संघ के जिलाध्यक्ष के साथ किए गए दुर्व्यवहार पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। और जिसके बाद मंगलवार को सभी ने अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर दिया।
यह भी पढ़ें

देरवाला में ट्रीटमेंट प्लांट के खिलाफ ग्रामीणों का अनोखा विरोध, इसलिए सरपंच चुनाव से भी ज्यादा दिखा उत्साह

ये बैठे रहे धरने पर-

तो वहीं सोमवार को हुए बैठक में पदाधिकारियों ने 26 दिसम्बर को मामले में समझौता नहीं होने की स्थिति में 27 दिसम्बर से भादरा एसडीएम को एपीओ किए जाने की एकसूत्री मांग कर आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया था। जहां बैठक में कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे थे। मंगलवार को तहसील कार्यालय के सामने पुरुषोत्तम वर्मा, महेंद्र मीना, राजविंद्र, राममुरारी, लाभ सिंह, मनराज मीणा, ओमप्रकाश, हरजिंद्र सिंह, परमजीत कौर, जगतार सिंह, नत्थूराम, महेंद्र, सुनीता राजस्व पटवारी धरने पर बैठे रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो