राजस्थान में यहां केवल 95 रूपए में स्मार्ट फोन देेने की घोषणा, मौके पर भारी भीड़

राजस्थान में यहां केवल 95 रूपए में स्मार्ट फोन देेने की घोषणा, मौके पर भारी भीड़

Nidhi Mishra | Publish: Sep, 09 2018 12:55:07 PM (IST) Hanumangarh, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

हनुमानगढ़/ नोहर। शहर में एक निजी मोबाइल कंपनी ने मात्र पचानवे 95 रूपये में मोबाइल हैंडसेट देने का प्रचार-प्रसार किया तो पंचायत समिति परिसर में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लेकिन वहां 95 रूपये वाला मोबाइल नहीं मिलने पर लोगों में भारी रोष फैल गया। आक्रोशित भीड़ ने गलत सूचना प्रसारित करने वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने लोगों को पंचायत समिति कार्यालय से दूर खदेड़ दिया।

 

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में मुनादी व पर्चे वितरण कर शनिवार सुबह पंचायत समिति कार्यालय में भामाशाह योजना के तहत मात्र 95 रूपये में मोबाइल फोन देने की सूचना प्रसारित कर दी गई। जिसके बाद अल सुबह से ही लोग पंचायत समिति कार्यालय के आगे जुटना शुरू हो गए। बड़ी संख्या में महिलाएं भामाशाह कार्ड व अन्य दस्तावेज लेकर पंचायत समिति परिसर में आ जुटी। देखते ही देखते सैंकड़ों की संख्या में लोग दस्तावेजों के साथ आकर 95 रूपये में मोबाइल फोन देने की मांग करने लगे।

 

 

भीड़ को बेकाबू होता देख पंचायत समिति कार्मिकों ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार जय कौशिक ने लोगों से समझाईश की। लेकिन भीड़ बिना फोन लिए वहां से हटने को तैयार नहीं हुई। एहतियात के तौर पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा। लेकिन बढ़ती भीड़ से वहां लगातार तनावपूर्ण माहौल बना रहा। जिसके बाद अतिरिक्त जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ईश्वर सिंह ने भीड़ को खदेड़ दिया। इस संबंध में कुछ लोगों ने तहसीलदार जय कौशिक को परिवाद देकर गलत सूचना प्रसारित करने वाले दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।


मौके पर 1095 रूपए लेने की बात पर लोगों में रोष
तहसीलदार जय कौशिक ने पत्रिका संवाददाता को बताया कि एक निजी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी ने मुनादी करवाई कि 95 रूपए में वे स्मार्ट फोन देंगे। मौके पर जब भारी संख्या में लोग पहुंच गए तो उनसे 1095 रूपए जमा करवाने की बात कही गई। कहा गया कि 500 रूपए दो किश्तों में आपके खाते में बाद में जमा हो जाएंगे। इस पर लोग भड़क गए। मैंने लोगों से समझाइश की है। फिलहाल मामला शांत है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned