scriptपरीक्षा व्यवस्था पर जताया रोष, जिला कलक्टर से मिले सिख समुदाय के नागरिक | Fury on the exam system | Patrika News

परीक्षा व्यवस्था पर जताया रोष, जिला कलक्टर से मिले सिख समुदाय के नागरिक

locationहनुमानगढ़Published: Aug 07, 2018 05:55:47 am

Submitted by:

pawan uppal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

district collector

परीक्षा व्यवस्था पर जताया रोष

– जिला कलक्टर से मिले सिख समुदाय के नागरिक


हनुमानगढ़.

जिला मुख्यालय पर हाल ही में सम्पन्न हुई राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (आरएएस) परीक्षा विवादों में आ गई है। परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश से पहले सिख अभ्यर्थियों के अस्त्र उतरवाने के विरोध में सोमवार को गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के बैनर तले सिख समाज के नागरिक जिला कलक्टर से मिले और भविष्य में होने वाली परीक्षाओं में सिख अभ्यर्थियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात को बर्दाश्त नहीं करने की चेतावनी दी।
गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष इन्द्रसिंह मक्कासर के नेतृत्व में जिला कलक्टर दिनेश चन्द जैन से मिले सिख समाज के नागरिकों ने कहा कि रविवार को हुई आरएएस परीक्षा के दौरान सिख समाज के अभ्यर्थियों के अस्त्र उतरवा दिए गए। कईयों ने अपने अस्त्र उतारने से मना कर दिया। इस कारण ऐसे अभ्यर्थी परीक्षा देने से भी वंचित हो गए। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों के बाहर कड़े सुरक्षा पहरे के नाम पर सिख समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई। जिला मुख्यालय पर हाल ही में सम्पन्न हुई राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (आरएएस) परीक्षा विवादों में आ गई है।
इसके कारण सिख समुदाय के लोगों की भावनाओं को गहरा आघात पहुंचा है। साथ ही सुझाव दिया कि अगर इस तरह की नीति अपनाई जाती है तो उसका तरीका बदला जाए ताकि किसी भी धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस न पहुंचे। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि आगामी परीक्षाओं में इस तरह की नीति अपनाई जाती है तो सिख समुदाय की ओर से कड़ा विरोध किया जाएगा। इसका जिम्मेदार प्रशासन होगा। उन्होंने मांग की कि भविष्य में होने वाली परीक्षाओं में सिख समाज के अभ्यर्थियों की कृपाण एवं कड़ा न उतरवाया जाए। इस मौके पर सर्व शिक्षा समाज के परविंद्र सिंह पूरबा, जत्थेदार बाबा बलकार सिंह, तेजिंद्रपाल सिंह टिम्मा, बलदेव सिंह, गुरचरण सिंह, सुखदेव सिंह आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो