मालगाड़ी का हुक खुला करीब ५०० मीटर आगे चला गया इंजन जानमाल का नुकसान नहीं

मालगाड़ी का हुक खुला करीब ५०० मीटर आगे चला गया इंजन जानमाल का नुकसान नहीं

Rajaender pal nikka | Publish: Sep, 16 2018 08:26:26 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

पीलीबंंगा. रविवार दोपहर करीब डेढ बजे पीलीबंगा से सूरतगढ की ओर जा रही मालगाड़ी के इंजन से जुड़़ डिब्बों का हुक खुलने से इंजन करीब 500 मीटर आगे चला गया चालक ने पीछे देखा तो माजरा समझ आया उधर स्टेशन मास्टर होरीलाल ने घटना को छु़पाने का प्रयास किया। होरीलाल ने स्पष्ट तौर पर इंकार कर दिया कि पीलीबंगा- सूरतगढ रेलवे ट्रेक पर ऐसी कोई घटना नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर स्टेशन से मालगाड़ी सूरतगढ की ओर चली लखूवाली के पास अचानक इंजन के पीछे करीब 8-10 डिब्बों से जुड़ा हुक खुल गया इससे 8-10 डिब्बों सहित इंजन आगे चला गया व शेष करीब 40 डिब्बे पीछे रह गए। बाद में गार्ड की मौजूदगी में शेष डिब्बों को हुक से जोड़कर मालगाड़ी को रवाना किया गया। स्टेशन मास्टर होरीलाल ने बताया कि वह दोपहर में डयूटी पर नहीं थे इसलिए घटना का पता नहीं चला उधर एएसएम दलीप कुमार ने बताया कि उन्हेें किसी व्यक्ति ने जानकारी दी थी कि लखूवाली के पास इंजन से डिब्बे अलग हो गए लेकिन उस समय वह डयूटी पर आ रहे थे।

उन्होंन स्टेशन पर जाकर एएसएम सत्यजीत कुमार से पूछा तो सत्यजीत ने मालगाड़ी चालक से वॉकीटॉकी से सम्पर्क करने का प्रयास किया लेकिन चालक से सम्पर्क नहीं हो सका इसके बाद चालक इंजन से डिब्बे जोड़कर सूरतगढ की ओर मालगाड़ी को ले गया।
घटनास्थल पर जमा हुई लोगों की भीड़

घटनास्थल पर आसपास खेतों के किसानों व ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। गनीमत रही कि इससे कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ अन्यथा बड़ा हादसा होने की संभावना बन जाती।
सवारीगाड़ी का समय पिटा

इस दौरान दोपहर में सूरतगढ से बठिण्डा की ओर जाने वाली सवारीगाड़ी (५४७०१) विलम्ब से स्टेशन पर पहुंची। विलम्ब के चलते सवारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा अन्य गाडिय़ों का भी समय पिटने से सवारियां परेशान हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned