scriptकृषि कानून के खिलाफ किसानों में बढ़ रहा रोष, जगह-जगह किया चक्काजाम | Growing anger among farmers against agricultural law, has been replace | Patrika News

कृषि कानून के खिलाफ किसानों में बढ़ रहा रोष, जगह-जगह किया चक्काजाम

locationहनुमानगढ़Published: Dec 04, 2020 09:08:59 am

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को हर तरफ से समर्थन मिलने लगा है।
 

कृषि कानून के खिलाफ किसानों में बढ़ रहा रोष, जगह-जगह किया चक्काजाम

कृषि कानून के खिलाफ किसानों में बढ़ रहा रोष, जगह-जगह किया चक्काजाम

कृषि कानून के खिलाफ किसानों में बढ़ रहा रोष, जगह-जगह किया चक्काजाम
-दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को चारों तरफ से मिल रहा समर्थन
-माकपा कार्यकर्ताओं ने आंदोलन के समर्थन में कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
हनुमानगढ़. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को हर तरफ से समर्थन मिलने लगा है। एक दिन पहले स्थानीय व्यापारियों ने पीएम को ज्ञापन भेजकर बिल को वापस लेने व किसानों की मांगों पर गौर करने की बात कही थी। वहीं गुरुवार को विभिन्न किसान व मजदूर संगठनों ने धरतीपुत्रों के समर्थन में प्रदर्शन किया। एक तरफ बड़ी संख्या में किसानों ने जहां दिल्ली में डेरा जमा लिया है तो दूसरी तरफ जिला व तहसील स्तर पर प्रदर्शन कर किसान संगठन सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में किसानों के समर्थन में स्थानीय माकपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कलक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन किया। जिला कलक्टर कार्यालय के मुख्य दरवाजे को रोककर मजदूर व किसान बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने करीब एक घंटे तक मुख्य दरवाजे पर धरना दिया। राष्ट्रपति के नाम मांगों का ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई कि संसद का विशेष सत्र बुलाकर केंद्र सरकार तीनों कृषि बिलों को वापस लेने की घोषणा करे। किसानों की मांगों पर गौर होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी। धरना स्थल पर हुई सभा में जिला सचिव रघुवीर सिंह वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार बड़े बड़े पूंजीपतियों के इशारे पर काम कर रही है। किसानों की जमीन को छीनना चाहती है। इसे सहन नहीं किया जाएगा। जब तक यह काले कानून वापस नहीं हो जाते तब तक हमारा संघर्ष किसानों के साथ मिलकर जारी रहेगा। बहादुर सिंह चौहान ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार अब किसानों पर लाठियां बरसा रही है, पानी की बौछारें छोड़ रही है। इससे साबित होता है कि भारतीय जनता पार्टी के लोग व उनकी सरकार किसान मजदूर व्यापारी विरोधी है। आने वाले समय में हिंदुस्तान का किसान भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाएगा। आमिर खान, रिशपाल सिंह, तरसेम सिंह, वेद मक्कासर, महेंद्र गेदर आदि ने सभा को संबोधित किया।
किसानों का चक्काजाम
हनुमानगढ़. दिल्ली में किसान आंदोलन को हर तरफ से समर्थन मिल रहा है। इसके तहत आंदोलन के समर्थन में गांव धौलीपाल में हनुमानगढ़-अबोहर रोड पर कुलविन्द्र ढिल्लो के नेतृत्व में चक्काजाम किया गया। इस मौके पर सुनीता बराड, प्रगट खालसा, हेपी बुट्टर,लखवीर सिद्धू ,कुलदीप ढिल्लो,अंगद सिंह, मक्खन ढिल्लो,सिप्पी आदि मौजूद रहे। चक्काजाम के चलते सड़क पर वाहनों की कतारें लग गई। मौजूद ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तीनों कृषि बिल को काला कानून बताकर इसे वापस लेने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो