script

डेढ़ हजार युवा हुए शामिल

locationहनुमानगढ़Published: Feb 22, 2019 11:51:28 am

Submitted by:

Manoj Manoj Goyal

– 31 संस्थाओं ने लगाई स्टॉल
– जिला स्तरीय रोजगार मेला

hanumangarh

hanumangarh

हनुमानगढ़. रोजगार विभाग एंव जिला प्रशासन की ओर से जंक्शन स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में रोजगार मेला लगाया गया। इसमें उद्योग, महिला एवं बाल विकास, बैंक सहित विभिन्न प्राइवेट कम्पनियों की 31 स्टॉल लगी। मेले में डेढ़ युवक-युवतियां शामिल हुए। मेले का शुभारंभ गुरुवार सुबह नौ बजे हुआ।
ठंड और मौसम परिवर्तन के चलते मेले में सुबह बहुत कम युवक-युवतियां पहुंचे लेकिन दोपहर करीब बारह बजे धूप निकलने के बाद काफी संख्या में सरकारी एवं निजी कम्पनियों की योजनाओं को जानने के लिए लोग पहुंचे।
जिला रोजगार अधिकारी हरगोविन्द मित्तल के अनुसार मेले में निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए एसआईएस इण्डिया लिमिटेड, मैजिक ग्रो, पुखराज हैल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड, कुशल एवं कौशल रोजगार समिति, यूरेका फोब्र्स लिमिटेड द्वारा 192 युवाओं का प्रारंभिक चयन किया गया। सरकारी विभागों द्वारा शिविर स्थल पर आशार्थियों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गयी। इस दौरान 117 आशार्थियों को स्वरोजगार के लिए चयन किया गया। बैकों की स्टॉल पर बैंक अधिकारियों ने युवाओं को ऋण योजनाओं की जानकारी दी। शिविर में राज्य सरकार द्वारा अधिकृत राजस्थान कौशल एवं आजिविका विकास निगम के अधीन कार्यरत प्रशिक्षण संस्थानों द्वारा प्रषिक्षण कार्यक्रमों के लिए 770 युवाओं का पंजीयन किया गया।
सनराईज इंस्टीट्यूट ऑफ इनफार्मेशन टैक्नॉलोजी के स्थानीय प्रतिनिधि अश्वनी कुमार शर्मा ने राजस्थान नॉलेज कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से संचालित सेन्टर मान्यता संबंधी जानकारी दी।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हनुमानगढ़ के अधीक्षक जयचंद एवं श्रीगंगानगर के अनुदेशक रविन्द्रपाल पैंसियां ने तकनीकी क्षेत्र में स्वरोजगार की जानकारियां युवाओं को दी।

ट्रेंडिंग वीडियो