scriptछेड़छाड़ की घटना बताने में नहीं करे संकोच, बेखौफ होकर दे सूचना, पुलिस करेगी कार्रवाई | Hanumangarh Police issued number for girls, Girls will be punished for | Patrika News

छेड़छाड़ की घटना बताने में नहीं करे संकोच, बेखौफ होकर दे सूचना, पुलिस करेगी कार्रवाई

locationहनुमानगढ़Published: Jul 08, 2019 12:23:30 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. छेड़छाड़ की घटना होने पर लड़कियां कभी भी इसके बारे में बताने से संकोच नहीं करे। सबसे पहले अपने परिजनों को बताए और फिर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए गठित पुलिस की टीम को सूचित करे। पुलिस शिकायत करने वाली लड़की का नाम पूर्णत: गुप्त रखकर कार्रवाई करेगी।

Hanumangarh Police issued number for girls

छेड़छाड़ की घटना बताने में नहीं करे संकोच, बेखौफ होकर दे सूचना, पुलिस करेगी कार्रवाई

छेड़छाड़ की घटना बताने में नहीं करे संकोच, बेखौफ होकर दे सूचना, पुलिस करेगी कार्रवाई
– शक्ति थ्री के तहत राजकीय एनएम पीजी कॉलेज में कार्यक्रम
– बोले पुलिसकर्मी, ‘छेड़छाड़ की शिकायत शीघ्र करने से नहीं बढ़ेगा समाजकंटकों का दुस्साहस’
हनुमानगढ़. छेड़छाड़ की घटना होने पर लड़कियां कभी भी इसके बारे में बताने से संकोच नहीं करे। सबसे पहले अपने परिजनों को बताए और फिर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए गठित पुलिस की टीम को सूचित करे। पुलिस शिकायत करने वाली लड़की का नाम पूर्णत: गुप्त रखकर कार्रवाई करेगी। इससे छेड़छाड़ की घटनाओं पर लगाम लगेगी। क्योंकि समाजकंटकों के मन में यही रहता है कि लड़की इसकी कहीं शिकायत तो करेगी नहीं। ऐसे में उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी।
राजकीय एनएम पीजी कॉलेज में सोमवार को पुलिस के शक्ति थ्री कार्यक्रम के तहत आयोजित कार्यशाला में कांस्टेबल दिलीप कौर व प्रवीण यादव ने यह बात कही। शक्ति थ्री टीम में शामिल दोनों कांस्टेबल ने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि छेड़छाड़ की घटनाओं की शुरुआत में शिकायत नहीं करने पर अपराधियों का दुस्साहस बढ़ता जाता है। इससे लड़कियां भविष्य में और ज्यादा मुसीबत में पड़ जाती हैं। इसलिए बिलकुल बेखौफ होकर परिजनों व पुलिस को सूचित करें। कांस्टेबल दिलीप कौर व प्रवीण यादव ने कहा कि टाउन व जंक्शन शिक्षण संस्थाओं के आसपास शक्ति थ्री की टीम दोपहिया वाहनों पर गश्त करती रहती है। उनसे शिकायत करिए। अश्लील हरकतों की अनदेखी के बाद आरोपी कई बार लड़कियों को ब्लैकमेल कर उनका फायदा उठाने का प्रयास भी करते हैं। पुलिसकर्मियों ने छात्राओं को शिकायत करने के लिए व्हाट्सअप तथा मोबाइल नम्बर भी दिया। इस दौरान कॉलेज की व्याख्याताएं व छात्राएं मौजूद रही। कॉलेज व्याख्याताओं ने भी छात्राओं को बोल्ड बनने की सीख देते हुए कहा कि मुश्किलों से लड़कर व उनका सामना कर ही जीत हासिल की जा सकती है। उनकी अनदेखी से तो मुश्किलें और बढ़ जाती हैं। इस दौरान कई छात्राओं ने भी विचार व्यक्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो