script

हनुमानगढ़ टाउन का बस स्टैंड बनेगा भव्य

locationहनुमानगढ़Published: Jan 18, 2019 11:36:01 am

Submitted by:

Manoj Manoj Goyal

नगर परिषद मलबे की करवाएगी नीलामी
नगर परिषद ने आरंभ की निर्माण की प्रक्रिया
जयपुर की एक कम्पनी से बनाई है रिपोर्ट

hanumangarh

hanumangarh

हनुमानगढ़. टाउन के जर्जर बस स्टैंड का कायाकल्प करने को लेकर नगर परिषद ने कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है। २१ जनवरी के करीब नगर परिषद जर्जर बस स्टैंड को तोडऩे के लिए निविदा जारी कर मलबे की नीलामी कराने के लिए सूचना जारी करेगी। अधिकारियों के मुताबित इसे तोडऩे के लिए अधिकारियों ने बोलीदाता से ढाई लाख रुपए वसूलने का आकंलन किया है।

इसके पश्चात बस स्टैंड के पुन निर्माण के लिए निविदा जारी होगी। इस प्रक्रिया में करीब एक से डेढ़ माह लगेगा। बस स्टैंड में शैड मरम्मत व यात्रियों के बैठने की व्यवस्था के लिए जयपुर की एक कंपनी से डीटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट मांगी गई है। तकनीकि अधिकारी इसी को आधार मानते हुए ड्राइंग तैयार करेंगे। उल्लेखनीय है कि जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने कार्यभार संभालने के दो दिन पश्चात टाउन बस स्टैंड का निरीक्षण किया था।

जर्जर पड़े शैड, यात्रियों के लिए बैठने की जगह व पेयजल आदि की व्यवस्था नहीं होने पर जिला कलक्टर ने नाराजगी जताते हुए सुधार करने के निर्देश दिए थे। इस बीच नगर परिषद में नए आयुक्त की चर्चा का दौर शुरू हो गया और कागजी कार्रवाई बीच में रूक गई। नए आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा के चार्ज लेेने के बाद तकनीकि कर्मचारियों ने कागजी कार्रवाई गुरुवार को पूरी की।

१५ दिन लगे
जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने निर्देश देने के बाद नगर परिषद को मलबे की नीलामी की कागजी कार्रवाई में पंद्रह दिन लग गए। पंद्रह से बीस दिन नीलामी की सूचना जारी करने व करवाने में लगेंगे। इसके बाद इसके पुन: निर्माण करने की कागजी प्रक्रिया होगी। गौरतलब है कि टाउन बस स्टैंड के कायाकल्प करने के लिए नगर परिषद तीन बार योजना बना चुकी है। इससे पूर्व हुडको से स्वीकृत ऋण राशि से भी यह निर्माण कार्य कराने की योजना बना चुकी है।

यह हैं हालात
स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शहर की साफ-सफाई पर सलाना करोड़ों रुपए खर्च किया जाता है। वर्तमान में टाउन बस स्टैंड में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। जगह-जगह पसरी गंदगी, निराश्रित पशुओं ने यात्री व दुकानदारों की तौबा करवा रखी है। इसी तरह क्षतिग्रस्त सड़कें, जर्जर शैड होने के कारण यात्री इसके गिरने की आशंका के चलते शैड से दूर खड़े रहते हैं।

करवाएंगे नीलामी
&टाउन बस स्टैंड के शैड को तोड़कर नया निर्माण करने के लिए निविदा निकाली जा रही है। जल्द ही मलबे की नीलामी कर पुन:निर्माण करवाया जाएगा।
शैलेन्द्र गोदारा, आयुक्त, नगर परिषद

ट्रेंडिंग वीडियो