सुरक्षा से खिलवाड़, हाईट गेज टूटे...

- आवासन मंडल कालोनी की सड़क पर बने हैं हाईटगेज

हनुमानगढ़. जंक्शन में श्रीगंगानगर मार्ग को सूरतगढ़ मार्ग से जोडऩे के लिए आवासन मंडल कालोनी में रेलवे लाइन के साथ-साथ मार्ग बना हुआ है। यह आवासन मंडल कालोनी का मुख्य मार्ग है। यह मार्ग लगभग तीन साल पहले नगर परिषद ने लगभग दस मीटर चौड़ाई में ऊंचा करके बनाया था। इस मार्ग से भारी वाहन नहीं गुजरें, इसके लिए इस मार्ग पर ट्रक यूनियन और कारागृह के पास हाईटगेज लगाए गए थे।

लोहे के भारी भरकम हाईट गेज को गत दिनों अज्ञात वाहनों ने टक्कर मार क्षतिग्रस्त कर दिया था। अब यह क्षतिग्रस्त हाईटगेज मौके पर ही पड़े हैं। हाईटगेज के अभाव में भारी वाहन धड़ल्ले से तेज रफ्तार सड़क से गुजर रहे हैं। ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है। नागरिकों ने हाईटगेज को पुन: लगाने की मांग की है।


फोरलेन मार्ग पर दुर्घटना, घना कोहरा बना दुर्घटना का सबब
डबलीराठान. कस्बे के बस अड्डा से लगभग एक किलोमीटर दूर पीलीबंगा की तरफ फोरलेन मार्ग पर पेट्रोल पम्प के पास घने कोहरे के कारण दो बसों की भिड़ंत हो गई। जिससे राजस्थान रोड़वेज की बस में सवार यात्रियों के हल्की चोटें आई। दुर्घटना मंगलवार सुबह नौ बजे की बताई गई है। पीलीबंगा की तरफ से हनुमानगढ़ जा रही राजस्थान रोड़वेज की बस तथा कमाना गांव जा रही जिला मुख्यालय के एक निजी स्कूल की बस से भिड़ंत हो गई। जिससे दोनों बसें क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना से रोड़वेज की बस के यात्रियों को मामूली चोटें आई। दुर्घटना के बाद एक बार तो यात्रियों में हड़कंप मच गया।

मिली जानकारी अनुसार स्कूल की बस रोजाना पेट्रोल पम्प पर रात्रि ठहराव करती है। अगले दिन सुबह कमाना आदि गांवों के बच्चों को लेकर स्कूल जाती है। स्कूल बस बच्चों को लाने के लिए जा रही थी। इस दौरान बस खाली थी और बड़ा हादसा टल गया। बसों की भिड़ंत की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे। दुर्घटना के बाद फोरलेन मार्ग पर यातायात व्यवस्था बिगड़ गई पुलिस चौकी स्टाफ ने मौके पर पहुंच दुर्घटना ग्रस्त दोनों बसों को साइड में कर यातायात व्यवस्था को बहाल किया।

रोड़वेज के चालक तारा चंद ने दुर्घटना के लिए स्कूल बस के चालक की लापरवाही बताया। उसका कहना है कि वह पीलीबंगा की तरफ से हनुमानगढ़ जा रहा था। पेट्रोल पम्प की तरफ से अचानक स्कूल की बस सड़क के दूसरी ओर जाने के लिए सामने आ टकरा गई। जिससे रोड़वेज की बस के अगले दोनों शीशे तथा एक हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। भिड़ंत से निजी स्कूल की बस भी चालक के पीछे वाली एक साइड से क्षतिग्रस्त हो गई।

परिचालक विनोद ने बताया कि बस में लगभग चालीस यात्री सवार थे। बस के पीछे बैठे कुछ यात्रियों के हल्की चोटें आई है। जिन्हें उपचार हेतु एवं अन्य सभी यात्रियों को दूसरी बस से हनुमानगढ़ एवं डबली राठान भेज दिया गया। परिचालक ने बताया कि दुर्घटना स्थल पर कोहरा इतना अधिक था कि पीछे आ रहे वाहन भी हल्के से भिड़े परंतु कोई नुकसान नहीं हुआ।


घना कोहरा बना परेशानी का सबब
इलाके में कई रोज से कोहरा वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। मंगलवार सुबह 11बजे बजे बाद कोहरा छंटने से राहत मिली परंतु सर्द हवाओं के चलने से लोग परेशान रहे।

Manoj Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned