scriptअफीम तस्करी के आरोपी एचएस को भेजा जेल, बेटे-साढू की तलाश | HS accused of opium smuggling sent to jail, looking for son-in-law | Patrika News

अफीम तस्करी के आरोपी एचएस को भेजा जेल, बेटे-साढू की तलाश

locationहनुमानगढ़Published: Oct 18, 2021 09:47:25 pm

Submitted by:

adrish khan

हनुमानगढ़. साढ़े तीन किलोग्राम अफीम व बिक्री के 1.51 लाख रुपए बरामदगी के मामले में गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर को टाउन पुलिस ने सोमवार को रिमांड अवधि समाप्त होने पर कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे जेल भिजवा दिया गया।

अफीम तस्करी के आरोपी एचएस को भेजा जेल, बेटे-साढू की तलाश

अफीम तस्करी के आरोपी एचएस को भेजा जेल, बेटे-साढू की तलाश

अफीम तस्करी के आरोपी एचएस को भेजा जेल, बेटे-साढू की तलाश
– साढ़े तीन किलोग्राम अफीम व 1.51 लाख रुपए बरामदगी प्रकरण
हनुमानगढ़. साढ़े तीन किलोग्राम अफीम व बिक्री के 1.51 लाख रुपए बरामदगी के मामले में गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर को टाउन पुलिस ने सोमवार को रिमांड अवधि समाप्त होने पर कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे जेल भिजवा दिया गया। पुलिस ने आरोपी एचएस अकरम खान (56) पुत्र गुलाम कादर निवासी वार्ड 5, नई खुंजा, जंक्शन का सात दिन का रिमांड मंजूर कराया था। इस मामले में मौके से फरार अकरम खान के बेटे सोहेल खान तथा उसके साढू नई खुंजा के ही अमीन खां की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। गौरतलब है कि जंक्शन थाना पुलिस ने नौ अक्टूबर को डीएसटी के सहयोग से हिस्ट्रीशीटर अकरम खान के मकान में दबिश दी। वहां से साढ़े तीन किलोग्राम अफीम तथा 1 लाख 51 हजार रुपए की रकम बरामद की। मौके से आरोपी अकरम खान को गिरफ्तार किया। तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच टाउन थाना प्रभारी दिनेश सारण को सौंपी गई। पूछताछ में सामने आया कि अकरम, उसका बेटा सोहेल खान व अकरम का साढू अमीन खां तीनों मिलकर अफीम की खरीद-फरोख्त करने के कारोबार से जुड़े हुए हैं। बाप-बेटा दोनों बाहर से अफीम मंगवाते थे। जबकि अमीन खां थोड़ी-थोड़ी मात्रा में आगे अफीम की सप्लाई देता था। आरोपी अकरम ने पुलिस को बताया कि उसने डेढ़ लाख रुपए किलोग्राम के हिसाब से साढ़े चार लाख रुपए में तीन किलोग्राम अफीम आठ अक्टूबर को मंगवाई थी। इसमें आधा किलोग्राम मिलावट कर अफीम की मात्रा साढ़े तीन किलोग्राम कर दी। वे अफीम बेचने की फिराक में थे। मगर उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
—————————————
पिस्तोल-बंदूक व कारतूस सहित पकड़े गए आरोपियों को भेजा जेल
हनुमानगढ़. कार सवारों से पिस्तौल-बन्दूक व कारतूस बरामदगी मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को टाउन पुलिस ने रिमांड अवधि समाप्त होने पर सोमवार को न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी सुनील लोहिया उर्फ सुनील कुमार पुत्र ज्ञानचन्द सिंगीवाल निवासी वार्ड 59 सुरेशिया फतेहदीनवाला जंक्शन तथा मोनू उर्फ मोनू चराया पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी प्रेमनगर, सेतिया फार्म श्रीगंगानगर को जेल भिजवा दिया। टाउन थाना प्रभारी दिनेश सारण ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में पिस्तोल, बन्दूक व कारतूस राधेश्याम उर्फ श्यामा पुत्र मदनलाल अरोड़ा निवासी सजावलपुर हाल अशोकनगर, मीरा चौक, श्रीगंगानगर से खरीदना स्वीकारा। दोनों आरोपी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। गौरतलब है कि 13 अक्टूबर की देर रात्रि को जंक्शन थाना प्रभारी हनुमानाराम बिश्नोई के नेतृत्व में पुलिस टीम गश्त कर रही थी। इस दौरान पुलिस टीम ने डीएसटी के सहयोग से पीलीबंगा-संगरिया बाइपास रोड वाटरवक्र्स के पास सुरेशिया में क्विड कार आरजे 31 सीबी 7153 को रोककर तलाशी ली। कार से एक देसी पिस्तौल, 69 जिन्दा कारतूस व 12 बोर की एक बन्दूक बरामद हुई। पुलिस ने अवैध हथियार व कार जब्त कर मौके से सुनील व मोनू को गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो