कहीं बिना हाथ-पैर के कोई व्यक्ति नजर आए तो लेकर चले आईए हनुमानगढ़ में इस केंद्र पर

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय पर रविवार को कार्यक्रम हुआ। राहुल गुप्ता मैमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से जंक्शन में संचालित नि:शुल्क कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण एवं अनुसंधान केंद्र पर रविवार को दो नि:शक्तजनों के कृत्रिम अंग प्रत्यारोपित कर उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ा गया।

 

कहीं बिना हाथ-पैर के कोई व्यक्ति नजर आए तो लेकर चले आईए हनुमानगढ़ में इस केंद्र पर
-नि:शक्तजनों के कृत्रिम अंग लगाकर एक दशक से खुशियां बांट रही है संस्था
हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय पर रविवार को कार्यक्रम हुआ। राहुल गुप्ता मैमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से जंक्शन में संचालित नि:शुल्क कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण एवं अनुसंधान केंद्र पर रविवार को दो नि:शक्तजनों के कृत्रिम अंग प्रत्यारोपित कर उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ा गया। नि:शुल्क कृत्रिम अंग वितरण कार्यक्रम में हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर जिले के श्रम कल्याण अधिकारी अमरचंद लहरी अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इस मौके पर अमरचंद लहरी ने संस्था के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह संस्था नि:शक्तजनों के कृत्रिम अंग प्रत्यारोपित कर उनकी उम्मीदों को निश्चित तौर पर पंख लगा रही है।
केंद्र प्रमुख रमन झूंथरा ने बताया कि एक दशक से अधिक समय के कठोर परिश्रम से क्षेत्र को बैसाखी मुक्त कर नि:शक्तजनों को आत्मनिर्भर बनाया जा चुका है। इस कड़ी में हर दिन दिव्यांगजनों के कृत्रिम अंग प्रत्यारोपित करने का कार्य किया जा रहा है। अब तक हजारों नि:शक्तजनों को सशक्त बनाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि सडक़ हादसों में कई लोग अपने हाथ व पैर गंवा देते हैं। ऐसे लोगों को कृत्रिम अंग लगाकर उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोडऩे के लक्ष्य से उक्त केंद्र का संचालन करीब एक दशक से किया जा रहा है। अपने आसपास किसी नि:शक्तजन के नजर आने पर तत्काल हनुमानगढ़ जंक्शन में बने केंद्र पर लाने की सलाह दी है।

Purushottam Jha Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned