सफाई व्यवस्था सुधारो, नहीं तो कार्रवाई के लिए रहो तैयार

सफाई व्यवस्था सुधारो, नहीं तो कार्रवाई के लिए रहो तैयार
- सभापति ने सफाई निरीक्षकों की ली बैठक

हनुमानगढ़. टाउन स्थित नगर परिषद में बुधवार देर शाम सभापति ने सफाई निरीक्षकों की बैठक ली। इस बैठक में सफाई निरीक्षकों को शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार करने के लिए दस दिन की मोहलत दी है। बैठक में सभापति गणेशराज बंसल ने साफ कहा कि अगर दस दिन के भीतर शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ कार्रवाई के लिए तैयार रहो। हाजिरी के समय सफाई कर्मचारियों के देरी से पहुंचने पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उपसभापति अनिल खीचड़ ने कई वार्डों में एनजीओ की ओर से की जा रही साफ-सफाई की व्यवस्था से भी नाराजगी जाहिर की। बैठक में आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा, अधिशासी अभियंता सुभाष बंसल, पार्षद सुमित रिणवा, सफाई निरीक्षक जगदीश सिराव, हेमलता पुरी आदि मौजूद रहे।

लॉटरी से होगा भूखंडों का आवंटन
नगर परिषद कार्यालय में सुबह सभापति ने जंक्शन स्थित महाराजा अग्रसैन धर्मशाला के पीछे स्थित भूमि पर भूखंडों का आवंटन लॉटरी के माध्यम से करने से संबधित अधिकारियों की बैठक ली। इस भूमि पर नगर परिषद ने हुडको से 20 करोड़ का ऋण स्वीकृत करवा रखा है। इस ऋण को चुकाने के लिए इस भूमि पर भूखंडों का आवंटन लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा। इससे होने वाली आमदनी से हुडको का ऋण चुकाया जाएगा और शहर के विकास कार्यों पर राशि खर्च की जाएगी। बैठक में आयुक्त शैलेंद्र गोदारा, लेखाधिकारी मालचंद शर्मा, सचिव महेश कुमार, एटीपी रामनिवास, टीपीए सुनील कुमार, अधिशासी अभियंता सुभाष बंसल, सहायक अभियंता वेदपाल गोदारा, पार्षद सुमित रिणवा आदि मौजूद रहे।

टाउन बस स्टैंड का किया निरीक्षण
टाउन बस स्टैंड के दुकानदार शेष जगह पर भी शैड निर्माण की मांग को लेकर सभापति से मिले। इसके चलते सभापति गणेशराज बंसल, उपसभापति अनिल खीचड़, पार्षद सुमित रिणवा ने टाउन बस स्टैंड में चल रहे शैड निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को शेष जगह पर भी शैड निर्माण कराने के निर्देश देने के साथ गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की हिदायत भी दी। वर्तमान में टाउन बस स्टैंड में शैड निर्माणाधीन है। इसके अलावा नवनिर्मित आधुनिक शौचालय में सफाई व्यवस्था भी जांची। इस मौके पर आयुक्त शैलेंद्र गोदारा, अधिशासी अभियंता सुभाष बंसल, सहायक अभियंता मेघराज सिंह आदि मौजूद रहे।

Anurag thareja
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned