scriptडीपी में लगाकर आकर्षक फोटो लोगों को फांसा, फिर जीजा करता था रसीली चैटिंग | In the DP, attractive photos were trapped by people, then Jeeja used | Patrika News

डीपी में लगाकर आकर्षक फोटो लोगों को फांसा, फिर जीजा करता था रसीली चैटिंग

locationहनुमानगढ़Published: Apr 26, 2019 11:51:02 am

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh ke rawatsar ka mamla

डीपी में लगाकर आकर्षक फोटो लोगों को फांसा, फिर जीजा करता था रसीली चैटिंग

डीपी में लगाकर आकर्षक फोटो लोगों को फांसा, फिर जीजा करता था रसीली चैटिंग
– फेसबुक से प्रेमजाल में फंसाकर ब्लैकमेल करने के आरोपियों ने कई को ठगना स्वीकारा
– ब्लैकमेलिंग में चार जनों की गिरफ्तारी का मामला, नकली मां-बाप बन बनाते थे दबाव
रावतसर. फेसबुक की डीपी में पत्नी की बहन की आकर्षक फोटो लगाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। फिर मित्र बनने रसीली बातें करनी शुरू कर देते। मजे की बात यह कि चैटिंग कभी आरोपी जीजा करता तो कभी साली। या फिर गैंग का कोई अन्य सदस्य। इस तरह मीठी बातों में घोलकर शिकार को मनचाही जगह बुला लेते। फिर जैसे ही गैंग की लड़की शिकार को लेकर घर पहुंचती, अचानक गैंग के दो सदस्य उसके मां-बाप बनकर आ धमकते। फिर शिकार की पिटाई की जाती। उसे धमकाया जाता। जब शिकार को यकीन हो जाता कि अब फंस गए। बचने का कोई रास्ता नहीं है तभी गैंग का कोई एक सदस्य आता और बीच-बचाव करता। आखिरकार दुष्कर्म का मामला दर्ज नहीं कराने के एवज में लाखों की नकदी वसूल लेते।
रावतसर पुलिस के गुरुवार को हत्थे चढ़े ठग गैंग के सदस्यों ने शुक्रवार को पुलिस पूछताछ में यह बात स्वीकारी। गैंग के दो सदस्य निहंग उर्फ गुरदीप सिंह उर्फ जगरूप सिंह उर्फ हरदीप सिंह पुत्र जग्गासिंह मजहबी निवासी नीमला तथा उसकी पत्नी गीता उर्फ मेन्दो उर्फ महेन्द्र कौर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने इलाके में इस तरह की कई वारदातों को अंजाम दिया है। रावतसर थाना प्रभारी मोहम्मद अनवर ने बताया कि आरोपियों के कई जनों को जाल में फंसाने की बात स्वीकारने के बाद पड़ताल शुरू कर दी है। अगर इलाके में कोई और भी इस गैंग का शिकार बना है तो वह पुलिस से शिकायत करे ताकि इसके कई और सदस्यों की पहचान कर उनको दबोचा जा सके। इस मामले में गुरुवार को गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों में से मन्नत कौर पत्नी गुरमीतसिंह जटसिख निवासी ऐलनाबाद व उसके पति गुरमीत सिंह पुत्र नाजमसिंह जटसिख को कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया गया था। जबकि निहंग उर्फ गुरदीप सिंह उर्फ जगरूप सिंह उर्फ हरदीप सिंह पुत्र जग्गासिंह मजहबी निवासी नीमला तथा उसकी पत्नी गीता उर्फ मेन्दो उर्फ महेन्द्र कौर का रिमांड मंजूर कराया गया था। इस मामले में मुख्य आरोपी जसप्रीत कौर उर्फ ऊषा की पुलिस तलाश कर रही है।
उल्लेखनीय है कि सुभाष पुत्र दौलतराम निवासी कुलार अबोहर फाजिल्का ने मामला दर्ज करवाया था कि उसने सुभाषचन्द्र के नाम से फेसबुक आईडी बना रखी है। इस पर जसप्रीत नाम की औरत से जान-पहचान हुई। उसने मजबूरी बताते हुए रावतसर में वार्ड 9 स्थित अयूब खां के किराए के मकान पर बुलाया। रावतसर में भगतसिंह चौक पर पहुंचा तो लाल रंग का सूट पहने एक औरत गाड़ी में आकर बैठ गई। वह अपने किराए के मकान पर उसे ले गई। वहां कपड़े उतार गलत काम करने की बात कही। परिवादी ने इनकार करते हुए जब वहां से निकलने की कोशिश की तो वहां निहंग व गीता आ गए। आरोपियों ने उससे मारपीट की तथा दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने की धमकी देते हुए 10 लाख रुपए मांगे। मामले की जांच एएसआई छोटूराम को सौंपी गई। पुलिस ने जांच कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनमें से गुरदीप सिंह पुत्र नाजम सिंह व मन्नत कौर को जेल भिजवा दिया। पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकारा कि वह पिछले कई वर्षों से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में इस प्रकार की दर्जनों घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।
यूं फंसाते शिकार
पुलिस के अनुसार गिरोह के मास्टर माइंड गुरदीप ङ्क्षसह पुत्र नाजम सिंह ने अपनी ***** जसप्रीत कौर उर्फ उषा के नाम से फेसबुक आईडी बना रखी है। डीपी में जसप्रीत का आकर्षक फोटो लगा रखा है। इसके अलावा भी उसने कई फोटो अपलोड कर रखे थे जिनसे वह लोगों को लुभाने का प्रयास करती थी। गैंग ने फाजिल्का निवासी रिटायर्ड कर्मचारी सुभाषचंद्र को प्रेमजाल में फांस कर उसे रावतसर बुलाया। वह किराये के मकान में परिवादी को ले गई। वहां कमरे में वह कपड़े उतारने का नाटक करती रही। इसी बीच जसप्रीत कौर उर्फ ऊषा के नकली माता-पिता बनकर निहंग उर्फ गुरदीप सिंह व उसकी पत्नी गीता उर्फ मेन्दो कमरे में आ गए। दोनों ने परिवादी पर अपनी पुत्री से गलत काम करने का आरोप लगाते हुए मारपीट शुरू कर दी तथा उसे रस्सी से बांध दिया। फिर बीच-बचाव करने गुरदीप सिंह पुत्र नाजम सिंह व मन्नत कौर पत्नी गुरदीप सिंह आए तथा दस लाख रुपए में मामला रफा-दफा करने की बात कही। परिवादी सुभाषचंद्र ने किसी से दस लाख रुपए मंगवाए। मगर काफी इंतजार करने पर भी पैसे नहीं आए तो गुरदीप सिंह, मन्नत कौर, जसप्रीत कौर, निहंग व गीता ने सुभाष की गाड़ी से 3 लाख पांच हजार रुपए का चेक, 26 हजार रुपए नकद, गाड़ी की आरसी व दोनों पुत्रों के ड्राइविंग लाइसेंंस निकाल लिए। दो लाख रुपए शीघ्र नहीं देने पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने की धमकी देते हुए फरार हो गए। पुलिस के अनुसार निहंग पर चोरी, आम्र्स एक्ट, मारपीट, एनडीपीएस एक्ट के कई मामले दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो