scriptदूसरे चरण में भी हनुमानगढ़ ने प्रदेश के सभी जिलों को पीछे छोड़ा | In the second phase also Hanumangarh left behind all the districts of | Patrika News

दूसरे चरण में भी हनुमानगढ़ ने प्रदेश के सभी जिलों को पीछे छोड़ा

locationहनुमानगढ़Published: Jan 23, 2020 05:49:09 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़ के रावतसर व टिब्बी तहसील में सर्वाधिक 91.52 प्रतिशत हुआ मतदान
 

दूसरे चरण में भी हनुमानगढ़ ने प्रदेश के सभी जिलों को पीछे छोड़ा

दूसरे चरण में भी हनुमानगढ़ ने प्रदेश के सभी जिलों को पीछे छोड़ा

दूसरे चरण में भी हनुमानगढ़ ने प्रदेश के सभी जिलों को पीछे छोड़ा
-हनुमानगढ़ के रावतसर व टिब्बी तहसील में सर्वाधिक 91.52 प्रतिशत हुआ मतदान

हनुमानगढ़. पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में भी हनुमानगढ़ जिले में रिकॉर्ड मतदान दर्ज किया गया। यहां की रावतसर व टिब्बी तहसील की ६६ ग्राम पंचायतों में सरपंच व वार्डपंच पदों के लिए २२ जनवरी को संपन्न हुए चुनाव में यहां के ग्रामीणों ने ९१.५२ प्रतिशत मतदान करके प्रदेश के सभी जिलों को पीछे छोड़ दिया। दूसरे चरण में सबसे कम मतदान जालौर जिले में ६३.८२ प्रतिशत रहा। इससे पहले १७ जनवरी को हुए पहले चरण के मतदान में भी हनुमानगढ़ के नोहर व भादरा तहसील के ९६ ग्राम पंचायतों में सर्वाधिक ८९.२५ प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।
सर्वाधिक मतदान होने से जिला निर्वाचन विभाग की टीम उत्साहित है। अब तीसरे चरण में हनुमानगढ़ व पीलीबंगा तहसील के ८१ ग्राम पंचायतों में २९ जनवरी को मतदान होने हैं। निर्वाचन विभाग की टीम दो चरणों में हुए अधिकतम मतदान प्रतिशत के रिकॉर्ड को बरकरार रखने का प्रयास करेगी। चुनाव के दौरान करीब सात हजार कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। इस बार पहली दफा सरपंच व वार्डपंच के चुनाव ईवीएम से करवाए जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी व कलक्टर जाकिर हुसैन ने बताया कि दूसरे चरण में भी जिले में सर्वाधिक मतदान हुआ है। इसका कारण यह है कि यहां के लोग जागरूक बहुत हैं। साथ ही प्रवासी लोग भी कम संख्या में यहां निवास करते हैं। गत चुनावों में स्वीप गतिविधियां संचालित की गई थी। इसका असर अब के चुनावों में साफ नजर आ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो