scriptनामी कंपनियों के नकली लोगों लगाकर बेच रहे थे इन्वर्टर | Incompetent firms were selling fake people by putting inverters | Patrika News

नामी कंपनियों के नकली लोगों लगाकर बेच रहे थे इन्वर्टर

locationहनुमानगढ़Published: Mar 26, 2019 09:39:26 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh mein karwai

नामी कंपनियों के नकली लोगों लगाकर बेच रहे थे इन्वर्टर

नामी कंपनियों के नकली लोगों लगाकर बेच रहे थे इन्वर्टर
– कोहला स्थित उत्तम बैटरी इंडस्ट्रीज पर छापा
– करीब आठ लाख रुपए के नकली इन्वर्टर आदि जब्त
हनुमानगढ़. नामी कंपनियों के नकली लोगों लगा इन्वर्टर आदि बेचकर जनता व संबंधित ब्रांड को चूना लगाने वालों का पुलिस ने मंगलवार को भंडाफोड़ किया। शिकायत के आधार पर टाउन पुलिस ने गांव कोहला स्थित फैक्ट्री पर छापा मार आठ लाख रुपए से अधिक के इन्वर्टर आदि नकली सामान जब्त किया। इस दौरान चंडीगढ़ से आई स्पीड नेटवर्क की टीम भी मौजूद रही। फैक्ट्री संचालक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में कंपनी अधिकारियों ने टाउन थाने में फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट में मामला दर्ज करवाया है।
चंडीगढ़ से आई स्पीड नेटवर्क के ऑपरेशन डायरेक्टर रमेशदत्त ने बताया कि कंपनी अधिकारियों को शिकायत मिल रही थी कि हनुमानगढ़ के गांव कोहला में उत्तम बैटरी इंडस्ट्रीज के नाम से संचालित फैक्ट्री में बजाज व ऊषा कंपनी के नाम से नकली इन्वर्टर आदि बेचे जा रहे हैं। फैक्ट्री मालिक जगदीश वर्मा में फैक्ट्री में दोनों कंपनी के लोगो लगाकर डुप्लीकेट इन्वर्टर को कंपनी के नाम से गांवों में बेचकर लोगों को ठग रहा है। सत्यापन कराने पर शिकायत सही पाई गई। इसके बाद स्पीड नेटवर्क चंडीगढ़ के मैनेजर राजेश शर्मा व ऑपरेशन डायरेक्टर रमेशदत्त सोमवार को एसपी कालूराम रावत से मिले तथा उनको लिखित में शिकायत दी। एसपी के आदेश पर मंगलवार सुबह कंपनी अधिकारियों ने टाउन थाने के एसआई लखवीर सिंह के नेतृत्व में उत्तम बैटरी इंडस्ट्रीज पर छापा मारा। वहां करीब दस मजदूर कार्य करते मिले। फैक्ट्री संचालक जगदीश वर्मा भी था। तलाशी के दौरान ऊषा व बजाज कंपनी के लोगो लगे करीब आठ लाख रुपए कीमत के डुप्लीकेट इन्वर्टर बरामद हुए। इसके अलावा प्रिंटिंग सामग्री भी मिली। पुलिस ने सब सामग्री जब्त कर फैक्ट्री संचालक जगदीश वर्मा को हिरासत में ले लिया। बरामद इन्वर्टर की संख्या करीब 50 है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो