scriptभटनेर किंग्स क्लब की पहल, शहर की गलियों में जाकर किया सेनेटाइज | Initiative of Bhatner Kings Club, sanitized by going in the streets of | Patrika News

भटनेर किंग्स क्लब की पहल, शहर की गलियों में जाकर किया सेनेटाइज

locationहनुमानगढ़Published: May 09, 2021 08:37:42 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. भटनेर किंग्स क्लब ने पिछले साल की तरह इस बार फिर कोरोना महामारी के वक्त अपनी सशक्त भूमिका सुनिश्चित करने का निर्णय किया है। इसके तहत रविवार को सबसे पहले पूरे शहर को सेनेटाइज्ड करने का बीड़ा उठाया गया।
 

भटनेर किंग्स क्लब की पहल, शहर की गलियों में जाकर किया सेनेटाइज

भटनेर किंग्स क्लब की पहल, शहर की गलियों में जाकर किया सेनेटाइज

भटनेर किंग्स क्लब की पहल, शहर की गलियों में जाकर किया सेनेटाइज
हनुमानगढ़. भटनेर किंग्स क्लब ने पिछले साल की तरह इस बार फिर कोरोना महामारी के वक्त अपनी सशक्त भूमिका सुनिश्चित करने का निर्णय किया है। इसके तहत रविवार को सबसे पहले पूरे शहर को सेनेटाइज्ड करने का बीड़ा उठाया गया। बेबी हैप्पी हॉयर एजुकेशन ग्रुप के डायरेक्टर और पार्षद तरुण विजय ने बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज परिसर से 25000 लीटर सेनेटाइजर के साथ 11 ट्रैक्टरों को हरी झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि महामारी से निपटना सिर्फ सरकार का काम नहीं है। इस पर मिल जुलकर ही काबू पाया जा सकता है। उन्होंने भटनेर किंग्स क्लब के प्रयासों की सराहना की और कहाकि जिस तरह क्लब महामारी के दौरान अपनी मजबूत भूमिका निभाता रहा है, इससे न सिर्फ आम जन को राहत मिलती है बल्कि किसी सामाजिक संगठन का मकसद भी साकार होता है।
यही सामाजिक संगठनों की जिम्मेदारी भी है कि विपरीत समय में एकजुटता दिखाकर शहर अथवा क्षेत्र के लोगों को राहत दिलाने का प्रयास करे। भटनेर किंग्स क्लब के संरक्षक कुलभूषण जिंदल ने कहाकि मानवता पर आए इस वैश्विक संकट से निपटना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसलिए क्लब ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सबसे पहले पुलिसकर्मियों के लिए सुरक्षा कवच उपलब्ध करवाया और अब आम जन के लिए क्षेत्र को साफ करने के लिए सेनेटाइज्ड करने का अभियान चलाया। क्लब के अध्यक्ष आशीष विजय ने कहाकि जब क्लब का गठन हुआ तो सोचा न था इसके कार्यक्षेत्र व उद्देश्य इस कदर विस्तृत हो जाएंगे। यह सब सदस्यों की एकजुटता और मेहनत से संभव हो पा रहा है। उन्होंने कहाकि कोरोना महामारी के वक्त साफ सफाई का ध्यान रखना पहली प्राथमिकता है। नगरपरिषद अपने स्तर पर कार्य करती रही है। इसलिए हमने सोचा कि क्यों न क्लब के खर्चे पर इस कार्य को हाथ में लिया जाए। क्लब के प्रवक्ता एडवोकेट रोहित अग्रवाल ने कहाकि जब टीम शहर की गलियों में पहुंची तो लोगों ने पहले तो पूछताछ की और फिर वे क्लब के कार्यों की सराहना करने लग गए। इससे सुकून मिला कि शहर के लोगों के दिल में क्लब ने जगह बना ली है। इससे हमें अपनी जिम्मेदारी का अभी एहसास हुआ और भविष्य में और बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने की तैयारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो