50 हजार नशीली टेबलेट की तस्करी के आरोपी को भेजा जेल

जंक्शन पुलिस ने किया था गिरफ्तार

हनुमानगढ़. 50 हजार नशीली गोलियां बरामदगी के मामले में गिरफ्तार मुख्य सप्लायर को जंक्शन पुलिस ने रिमांड अवधि समाप्त होने पर जेल भिजवा दिया। जांच अधिकारी नवदीप सिंह ने बताया कि पूर्व में गिरफ्तार सुरेन्द्र कुमार (36) पुत्र हीरालाल कोहली निवासी प्लॉट नम्बर 27, यादव नगर तिजारा फाटक, अलवर ने पूछताछ में खुलासा किया था कि वह सांचौर के मनोज कुमार (42) पुत्र मदनलाल माहेश्वरी से नशीली दवा खरीदकर लाया था। इस खुलासे के बाद जालोर में दबिश देकर मनोज कुमार को गत दिनों गिरफ्तार किया गया था। रिमांड के दौरान उससे नशीली दवाओं की खरीद-फरोख्त के बारे में जानकारी जुटाई गई। इस मामले में सुरेन्द्र कुमार व सतपाल छिम्पा (30) पुत्र रामलाल छिम्पा निवासी चक 12 डीबीएल रोही डबलीकला, पुलिस थाना तलवाड़ा झील को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भिजवाया जा चुका है।


उल्लेखनीय है कि जिला स्पेशल टीम को आठ जनवरी को सूचना मिली कि जयपुर से हनुमानगढ़ के मध्य चलने वाली बस में नशीली दवा लाई जा रही है। स्पेशल टीम व जंक्शन पुलिस ने सुबह करीब चार बजे श्रीगंगानगर मार्ग स्थित वाल्मीकि चौक के पास बस से उतरे दो संदिग्धों की तलाशी ली। उनके पास दो कार्टन थे। तलाशी के दौरान उनमें ट्रामाडोल घटक की 50 हजार गोलियां मिली। पुलिस ने गोलियां जब्त कर मौके से सुरेन्द्र कुमार तथा सतपाल छिम्पा (30) पुत्र रामलाल छिम्पा निवासी चक 12 डीबीएल रोही डबलीकला, पुलिस थाना तलवाड़ा झील को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। पूछताछ मेंजयपुर से हनुमानगढ़ के मध्य चलने वाली राजस्थान रोडवेज की अनुबंधित बस के चालक सतपाल ने अलवर निवासी सुरेन्द्र कुमार से नशीली गोलियों की सप्लाई मंगवाने की बात स्वीकारी।


मुख्य सप्लायर नहीं चढ़ा पुलिस के हत्थे
हनुमानगढ़. नशीली दवा की तस्करी के मामले में मुख्य सप्लायर पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका। सदर पुलिस ने नशीली गोलियों की आपूर्ति के आरोप में गिरफ्तार सतपाल गिरी उर्फ विक्रम (25) पुत्र कृष्ण गिरी गुसाईं निवासी चक 1 एएस रघुनाथपुरा पीएस जैतसर, श्रीगंगानगर से मिली जानकारी के आधार पर मुख्य सप्लायर की धरपकड़ के प्रयास किए। लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा।


पुलिस ने गुरुवार को रिमांड अवधि समाप्त होने पर सतपाल गिरी को न्यायालय में पेश कर जेल भिजवा दिया। इस मामले में गिरफ्तार बाइक सवार संजय कुमार (22) पुत्र सुखराम वाल्मीकि निवासी वार्ड नम्बर 14, जोड़कियां को पुलिस पूर्व में ही जेल भिजवा चुकी है। संजय कुमार को नशीली गोलियों की आपूर्ति के आरोप में गिरफ्तार सतपाल गिरी से पूछताछ कर पुलिस ने नशीली दवाओं की खरीद-फरोख्त के बारे में जानकारी जुटाई।


संजय कुमार ने पुलिस को बताया था कि वह जैतसर पुलिस थाना क्षेत्र के सतपाल गिरी से नशीली गोलियां खरीदकर लाया था। उल्लेखनीय है कि गोलूवाला पुलिस ने 11 जनवरी की रात 36 एमओडी पुलिया रोही जोड़कियां के पास बाइक सवार की तलाशी ली। बैग से ट्रामाडोल की 2500 गोलियां बरामद हुई। पुलिस ने नशीली गोलियां व बाइक कब्जे में लेकर बाइक सवार संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इसकी जांच सदर थाना प्रभारी को दी गई।


आरोपी को जेल
हनुमानगढ़. नशीली दवा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी को लखूवाली चौकी पुलिस ने गुरुवार को न्यायालय में पेश कर जेल भिजवा दिया। पुलिस ने आरोपी सुरेंद्र कुमार (30) पुत्र महावीर प्रसाद जाट निवासी भाम्भूवाली ढाणी से नशीली गोलियों की आपूर्ति करने वाले के बारे में पूछताछ की। यद्यपि आपूर्तिकर्ता पुलिस के हाथ नहीं आया। गौरतलब है कि गोलूवाला पुलिस ने सोमवार को रोही अयालकी में बाइक सवार से ट्रामाडोल की दो हजार गोलियां बरामद की। चालक सुरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इसकी जांच लखूवाली चौकी प्रभारी पूर्ण सिंह को सौंपी गई।

Manoj Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned