scriptबंदियों ने इस जगह छुपा रखे थे मोबाइल, जेल प्रशासन ने किए जब्त | jail administration recovered five mobile from prisoners | Patrika News

बंदियों ने इस जगह छुपा रखे थे मोबाइल, जेल प्रशासन ने किए जब्त

locationहनुमानगढ़Published: Aug 04, 2018 10:21:51 pm

Submitted by:

vikas meel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

demo pic

demo pic

हनुमानगढ़.

जिला कारागृह में एक बार फिर बंदियों के पास से मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। जेल प्रशासन की ओर से जुलाई में अलग-अलग दिनों में ली गई जेल की तलाशी के दौरान तीन बंदियों से पांच मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। दीवार के ऊपर से जेल में मोबाइल पहुंचाने की बात उस समय सही साबित हुई जब पिछले दिनों अज्ञात जनों ने जेल के बाहर से तीन पैकेटबंद मोबाइल दीवार के ऊपर से बैरकों में फेंके।


इनमें से एक पैकेट ड्यूटी पर तैनात जेल प्रहरी के हाथ लग गया। दो पैकेट बंदियों ने उठा लिए। इसके बाद जेल प्रशासन ने उक्त दोनों बंदियों से पैकेट ले लिए। तीन पैकेट में से दो में मोबाइल फोन बरामद हुए। शनिवार को इस संबंध में जेल प्रशासन की ओर से तीन बंदियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया गया है। इनमें से नामजद एक बंदी से पूर्व में भी मोबाइल बरामद हुआ था। अब उससे अलग-अलग समय में दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार जिला कारागृह के प्रहरी गजेन्द्र कुमार पुत्र मांगीराम बलाई निवासी रायपुर पीएस आंधी जिला जयपुर ने रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि 16 जुलाई को सुबह नौ बजे बॉर्डर का होमगार्ड जवान मलकीत सिंह जेल में ड्यूटी पर था।

 

तभी जेल की दीवार के ऊपर से फेंके गए तीन पैकेट बैरक संख्या आठ के अंदर आकर गिरे। एक पैकेट होमगार्ड जवान को बरामद हो गया। एक पैकेट बंदी अहमद उर्फ चिडिय़ा उर्फ जान मोहम्मद मुसलमान निवासी गुडिया जबकि तीसरा पैकेट श्रवणराम पुत्र बिसनाराम नायक निवासी श्रीनगर पीएस टाउन ने उठा लिया। होमगार्ड जवान की सूचना पर दोनों बंदियों से पैकेट बरामद कर लिए। इनमें से श्रवणराम से मिले पैकेट व होमगार्ड जवान की ओर से उठाए गए पैकेट में एक-एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। दोनों में सिम भी मिली। इसी दिन शाम को करीब 5.20 बजे वार्ड चार की बैरक संख्या सात की तलाशी ली गई तो बंदी रवि पुत्र तलवार सिंह सिकलीगर निवासी वार्ड 28 टाउन से काले रंग का मोबाइल फोन मिला।

 

अंडरवियर में मिला मोबाइल
जेल प्रहरी ने रिपोर्ट में बताया कि पांच जुलाई को सुबह 11 बजे मुख्य प्रहरी सुरेशचन्द तिवाड़ी की मौजूदगी में जेल बंद करते समय प्रहरी ओमप्रकाश ने वार्ड एक की बैरक संख्या दो में बंदियों की गिनती करते समय तलाशी ली तो बंदी रवि कुमार (24) पुत्र अर्जुनदास अरोड़ा निवासी वार्ड 22, टाउन के अंडरवियर में छुपाकर रखा गया मोबाइल बरामद हुआ। इसमें 4जी सिम डली थी। उससे मोबाइल जब्त कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो