scriptअपात स्थिति से निपटने के लिए रखो तैयारी | Keep preparations to deal with the situation of night | Patrika News

अपात स्थिति से निपटने के लिए रखो तैयारी

locationहनुमानगढ़Published: May 05, 2021 10:06:47 pm

Submitted by:

adrish khan

हनुमानगढ़/पीलीबंगा. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत बुधवार को जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया। कलक्टर ने अस्पताल के वार्ड में पहुंचकर रोगियों के स्वास्थ्य की जानकारी की।

अपात स्थिति से निपटने के लिए रखो तैयारी

अपात स्थिति से निपटने के लिए रखो तैयारी

अपात स्थिति से निपटने के लिए रखो तैयारी
– कलक्टर ने पीलीबंगा एवं डबलीराठान सीएचसी का किया निरीक्षण, जांची व्यवस्थाएं
हनुमानगढ़/पीलीबंगा. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत बुधवार को जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया। कलक्टर ने अस्पताल के वार्ड में पहुंचकर रोगियों के स्वास्थ्य की जानकारी की। बीसीएमओ डॉ. मनोज अरोड़ा तथा चिकित्सालय प्रभारी डॉ. रोहित भादू को अस्पताल में कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज के लिए 10 बेड का वार्ड बनाकर उसमें आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
साथ ही ऑक्सीजन की स्थिति की जानकारी ली। कलक्टर डिडेल ने चिकित्सा अधिकारियों को अपात स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक तैयारियां रखने को कहा। निरीक्षण के बाद कलक्टर ने उपखंड कार्यालय में ब्लॉक अधिकारियों की बैठक ली। इसमें वैवाहिक कार्यक्रमों की विशेष निगरानी करने तथा विवाह स्थगित कराने को प्रेरित करने का निर्देश दिया। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को प्रतिदिन शहरी क्षेत्र में अकारण घूम रहे लोगों का कोरोना टेस्ट करवा कर उन्हें संस्थागत क्वारेंटीन करने, नियम विरुद्ध खोली दुकानों के खिलाफ कार्रवाई आदि का निर्देश दिया। बैठक में एसडीएम प्रियंका तलानिया, तहसीलदार विनोद कुमार, थाना प्रभारी इंद्रकुमार वर्मा आदि उपस्थित रहे।(नसं.)
रोगियों से बात
डबलीराठान. कस्बे की सीएचसी का जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया। कोविड सैंपल रूम, लेबर रूम, ओपीडी आदि का निरीक्षण कर सीएचसी प्रभारी डॉ. अजय जुनेजा से आउटडोर रोगियों की संख्या, संस्थागत प्रसव, दवा वगैरह की जानकारी ली। कलक्टर डिडेल ने चिकित्सालय में भर्ती रोगियों एवं उनके परिजनों से भी बातचीत की। डॉ. निशांत राघव एवं एएलटी पवन कुमार ने कोविड सैम्पल एवं वैक्सीनेशन के बारे में बताया। इस दौरान पीआरओ सुरेश बिश्नोई भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो