कोरोना वायरस का प्रकोप, मदद को बढ़ रहे हाथ

- व्यापारियों ने सौंपी ५१ हजार की सहायता
- दूध और भोजन की निशुल्क सप्लाई

हनुमानगढ़. लॉकडाउन में ताजा कमाकर गुजारा करने वालों को राहत देने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। वहीं विभिन्न संस्थाएं व संगठन भी मदद को आगे आ रहे हैं। शहर की कई सामाजिक संस्थाएं और संगठन सहयोग कर रहे हैं।

व्यापारियों ने दी सहयोग राशि
जंक्शन की व्यापारिक संस्था व्यापार मंडल, व्यापार संघ व फूडग्रेन व्यापार मंडल ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री सहायता कोष में 51 हजार रुपए दिए। सहयोग राशि का चेक जिला कलक्टर जाकिर हुसैन को सौंपा गया। व्यापार मण्डल अध्यक्ष प्यारेलाल बंसल, व्यापार संघ अध्यक्ष पदमचंद जैन व फूडग्रेन व्यापार मण्डल अध्यक्ष महावीर सहारण ने राशि का चैक सौंपा।


सीएम व पीएम राहत कोष में सहायता
नोहर. कोरोना महामारी से निपटने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार प्रयासरत है। आमजन भी इसमें सहयोग कर रहा है। गांव रामगढ़ निवासी लोकराज संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हनुमानप्रसाद शर्मा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी। उज्जलवास निवासी सतवीर सहू ने प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए एक लाख रुपए की सहायता राशि का चेक एसडीएम श्वेता कोचर को सौंपा। इस मौके पर तहसीलदार धर्मेन्द्र जांदू व ईओ दलीप पूनिया मौजूद रहे।[नसं.]


निशुल्क दूध वितरित
हनुमानगढ़ सेठ नारायणा मल बलाडिया सेवा समिति की ओर से कोरोना संकट से पीडि़त गाडियां लोहार, आई टी आई बस्ती, रेलवे लाइन के पास झुगी बस्ती के परिवार के बच्चों के लिए निशुल्क दूध का वितरण किया गया। इस अवसर पर बलाडिया परिवार के योगेश, मोहित, साहिल व विजय बंसल यूडीएस ने अपनी सेवाएं दी।


रेडक्रॉस ने की सहायता राशि भेंट
हनुमानगढ़. रेड क्रास सोसाइटी के सदस्यों ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11000 रूपए का चेक जिला कलक्टर को भेंट किया। इस मौके पर सचिव डॉ. पीसी बंसल, कोऑर्डिनेटर रामनिवास मांडण ने जिला कलक्टर को चेक दिया।


होम आइसोलेशन के लिए दिया भवन
हनुमानगढ़. टाउन की आग्रोहा विकास ट्रस्ट के सदस्यों ने आइसोलेशन सेंटर के लिए अग्रसैन भवन देने का निर्णय लिया है। सचिव वीपी गोयल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पास आइसोलेशन सेंटर स्थापित करने के लिए भवन की कमी है। इसके चलते सभी सदस्यों ने इस भवन में होम आइसोलेशन सेटंर चलाने के लिए देने का फैसला लिया है।


श्रीपीरखाना सेवा समिति और नेकी की रसोई ने वितरित किया भोजन
हनुमानगढ़. जंक्शन स्थित श्री पीरखाना की श्री पीरखाना सेवा समिति ने नेकी की रसोई के माध्यम से ७०० सौ पैकेट भोजन तैयार करवा कर जंक्शन की कच्ची बस्तियों में वितरित किए। श्री पीरखाना सेवा समिति के अध्यक्ष सोम प्रकाश अग्रवाल, सदस्य अमरनाथ सिंगला, महेन्द्रपाल गर्ग, रिंकू गर्ग, सतपाल गर्ग, नीता, वेदभूषण, मुकेश मित्तल, सुरेश मित्तल, डीसी अग्रवाल, विक्रम बंसल, दीपक सिंगला, रोहित गर्ग, विरेन्द्र कुमार गोयल आदि ने इस कार्य में सहयोग किया। नेकी की रसोई के संचालक एवं सभापति गणेशराज बंसल, नगर परिषद के अधिशासी अभियंता सुभाष बंसल, अशोक कुमार गर्ग, हेमन्त गोयल ने आभार जताया।


जनता रसोई ने कच्ची बस्तियों में भिजवाए भोजन के पैकेट
पीलीबंगा. कस्बे के समाजसेवी लोगों की ओर से और से चालू की गई जनता रसोई द्वारा जरूरतमंद लोगों को भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाएं जा रहे हैं। पूर्व पार्षद राजु सूथार ने बताया कि जनता रसोई द्वारा कच्ची बस्तियों में निवास कर रहे गरीब लोगों को चिन्हित कर इनकी पूर्व में सूचियां बनाई गई थी। जनता रसोई से जुड़े समाजसेवी नागरिकों द्वारा जरूरतमंद लोगों के घर घर पहुंचकर भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इस दौरान अंजनी भारद्वाज, नवीन गोड, हीरालाल गोलछा, हरजिंद्र सिंह, अभय सहारण, मोहन लाल शर्मा, सूरज जोशी, वरुण नागपाल आदि की ओर से लोगों को चिन्हित कर उनके घरों में भोजन के पैकेट भिजवाए जा रहे हैं। पूर्व पार्षद के अनुसार भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाने का कार्य 14 अप्रैल तक निरंतर जारी रहेगा।(नसं.)


कार्यकर्ताओं ने बांटे भोजन के पैकेट
पीलीबंगा. पीसीसी सदस्य विनोद गोठवाल की टीम ने शहर के वार्डो में जाकर जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया। इसमें सुखदेव रमाणा, अरमान, योगेश कुमार, महेन्द्र जाखड़ व लक्की बजाज आदि ने सहयोग दिया। जनता रसोई संगठन कार्यकर्ताओं ने भी गुरूवार को करीब 450 जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित किए। इसमें पुजारी अंजनी भारद्वाज व पूर्व पार्षद राजू सुथार के नेतृत्व में पूर्व पालिकाध्यक्ष गंगाराम खटीक, लक्ष्मीनारायण जोशी, भारतभूषण बंसल, ज्ञान सिंगला, नंदकिशोर स्वामी, सूरज जोशी, बजरंग सारस्वत, मेघराज मित्तल, नवीन गोड़, विनोद सैन, आदित्य कस्वां, शिवरतन शर्मा आदि ने सहयोग दिया। वार्ड नं 20 में समाजसेवक निखिल बिश्रोई ने गली में आने वाले फल सब्जी रेहड़ी संचालकों व दूध बेचने वालों को मास्क वितरित किए तथा उनके हाथों को सेनेटाइजर से सफाई की।

Manoj Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned