गोलूवाला के वृद्ध की कोरोना से मौत

गोलूवाला के वृद्ध की कोरोना से मौत
धारा 144 के चलते लोगों में रहा प्रशासन की कार्रवाई का भय
कोरोना का कहर जारी

By: Manoj

Published: 21 Nov 2020, 10:47 PM IST

हनुमानगढ़. पीलीबंगा ब्लॉक में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव गोलूवाला निवासी 86 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। शुक्रवार को कोविड-19 की गाइडलाइन अनुसार वृद्ध का अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के अनुसार वृद्ध का श्रीगंगानगर के एक निजी हॉस्पीटल में अस्थमा व हृदयरोग को लेकर उपचार चल रहा था। वह 18 नवम्बर को उक्त हॉस्पीटल में भर्ती हुए तथा शुक्रवार को उनका देहांत हो गया। गोलूवाला के राजकीय चिकित्सक नरेन्द्र गोदारा ने बताया कि वृद्ध का हॉस्पीटल में सिटी स्केन हुआ जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। इस प्रकार ब्लॉक में कोरोना से चार जनों की मौत हो गई इनमें दो पुरूष व दो महिलाएं शामिल है।
आरआरटी प्रभारी डीसी सरस्वा व नर्सिंग अफसर धर्मपाल छिम्पा ने बताया कि ब्लॉक में शुक्रवार तक कुल 237 एक्टिव केस में से 208 रिकवर हो गए जबकि 25 जने कोरोना पॉजिटिव है तथा 4 जनों की मौत हो चुकी। इनमें डबलीराठान, गोलूवाला से एक-एक तथ पीलीबंगा के दो जने शामिल है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर 14 सेम्पल लिए। इनमें रेंडम 10, कैदी 3 व रिपीट 1 शामिल है। उन्होंने बताया कि इनमें यहां वृद्धाश्रम व कोविड केयर सेंटर में कोई भर्ती नहीं है। इनमें 22 जने होम आइसोलेट, 2 हनुमानगढ़ व 1 बीकानेर में होम आइसोलेट है।(पसं)

दोपहर तक बाजार रहा सूना
पीलीबंगा. कोरोना संक्रमण के आक्रमण के चलते प्रशासन द्वारा धारा 144 की घोषणा के बाद शहर में शुक्रवार दोपहर तक बाजार सूना दिखाई दिया। सार्वजनिक मार्गो पर स्थित दुकानों पर आमदिनों की अपेक्षा भीड़ कम नजर आई। दिनभर चहल पहल व रौनक रहने वाले खरलीया मार्ग पर शुक्रवार सुबह 11 बजे तक सूनापन रहा। नागरिक कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन व पुलिस द्वारा कार्रवाई के भय से कई जने एक जगह एकत्रित नहीं हुए हालांकि मास्क के उपयोग में उन्होंने सावधानी नहीं बरती। गांवों से आने वाली ग्रामीण बसों में भी आम दिनों की अपेक्षा शुक्रवार को सवारियां कम संख्या में दिखी। नागरिक हरीश हेप्पी गर्ग ने बताया कि शुक्रवार दोपहर तक बाजार में दुकानों पर भी ग्राहकी कम रही। उधर पुलिस ने कोरोना संक्रमण को लेकर शुक्रवार को कोई कार्रवाई नहीं की। ज्ञातव्य हो कि कोरोना संक्रमण के बढने के चलते राज्य सरकार के आदेश के बाद प्रशासन ने जिले भर में धारा 144 लागू करने की घोषणा की।(पसं)

कोविड के विरुद्ध टास्क फोर्स गठित
पीलीबंगा. कोविड-19 के विरूद्ध ताल्लुका विधिक समिति की ओर से यहां गुरूवार को टास्क फोर्स का गठन किया गया। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से न्यायाधीश राजीव जांगिड़ के निर्देशानुसार गठित टास्क फोर्स में आरआरटी प्रभारी डीसी सरस्वा, थाना प्रभारी, बारसंघ अध्यक्ष गौरीशंकर गाट व एकतामंच अध्यक्ष राजेश गोयल नियुक्त हुए। यह टास्क फोर्स कोविड-19 के विरूद्ध कार्य करेगी। (पसं)

रैली निकाली
पीलीबंगा. राज्य सरकार के निर्देशानुसार नगर पालिका की ओर से पालिका क्षेत्र में चलाए जा रहे 'नो मास्क, नो एंट्रीÓ जन आंदोलन कार्यक्रम के तहत शनिवार को पालिका क्षेत्र के वार्ड 13 व 18 में कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से सरस्वती बाल विद्या मंदिर के संचालक बद्रीप्रसाद शर्मा, भगतराम, गिरधर, आकाश, बलदेव कौर, विशाल व पालिका के कर्मचारियों की ओर से एक रैली का आयोजन किया गया। रैली में वार्ड के नागरिकों को कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए मास्क पहनने व सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया गया। पालिका कर्मचारियों की ओर से कस्बे के वार्ड 22, 23 सहित अन्य स्थानों पर घर घर में मास्क वितरण कर नागरिकों को करोना महामारी से खुद बचने तथा औरों को बचाने के लिए सहयोग करने का आह्वान किया। रैली में ट्विंकल, गिरधर, संजय, अजय साहू, नरेंद्र सिंह सहित पालिका के अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे।(नसं.)

Manoj Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned