विधायक बोले: केएसडी नहर के काश्तकार बहकावे में ना आएं

- लेवल व डिजाइन से होगा निर्माण, कोताही बर्दाश्त नहीं

- गांव लीलांवाली में किसानों से अपील करते विधायक कृष्ण कड़वा व गुरजंटसिंह बराड़

By: सोनाक्षी जैन

Published: 24 May 2018, 01:50 PM IST

संगरिया. केएसडी नहर में लेवल के साथ कथित छेड़छाड़ को लेकर हुए धरना-प्रदर्शन के बाद सादुलशहर व संगरिया विधायक सामने आए हैं। उन्होंने काश्तकारों को बहकावे में नहीं आने का आह्वान किया है। लीलांवाली गांव में विधायक कृष्ण कड़वा ने बताया कि उच्चाधिकारियों से हुई वात्र्ता के बाद नहर का निर्माण पूर्व निर्धारित डिजाइन व लेवल अनुरुप होगा, कोई बदलाव नहीं होगा।

 

वहीं पूर्व मंत्री व विधायक गुरजंट सिंह बराड़ ने केएसडी नहर निर्माण कार्य को नहीं रोकने तथा निर्माण के बाद अपने हक-हिस्से का पानी सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि जल संसाधन विभाग के उच्च अधिकारियों से बातचीत के बाद नहर का लेवल सही रखने, छेड़छाड़ नहीं करने व पहले से निर्धारित डिजाइन अनुसार नहर निर्माण करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि निर्माण कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। कुछ लोग भोले-भाले काश्तकारों को बहकाकर भटका रहे हैं जो किसान हित में नहीं है।

 

इसलिए किसान जागे और सरकार व प्रशासन का सहयोग करें। उल्लेखनीय है कि केएसडी नहर निर्माण में खामी को लेकर दो दिनों तक किसानों ने धरना- प्रदर्शन किया था और विवाद के चलते निर्माण कार्य बंद कर लेवल निकालने पर सहमति बनी थी। इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजीव सहू, विनोद पूनियां, पूर्व अध्यक्ष रणजीतसिंह बराड़, बूथ अध्यक्ष सुभाष गोदारा व अन्य मौजूद रहे।

 

ग्रामीण डाक सेवकों ने शुरु की अनिश्चितकालीन हड़ताल
संगरिया. कमलेशचन्द्र कमेटी की रिपोर्ट और 7वां वेतन आयोग लागू करवाने सहित ग्रामीण डाक सेवकों को शीघ्र स्थायी कर्मचारी घोषित करने की मांग लेकर बुधवार से ग्रामीण डाक सेवकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु कर दी है। डाकघर के मुख्य द्वार समक्ष कार्मिक हड़ताल पर डटे रहे।

 

जिसमें संगरिया एसओ व बीओ के सभी कर्मचारी शामिल रहे। संघ अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा, गुलाब सैन, गुरपालसिंह, सुभाषचंद्र, राजाराम, हरचरणसिंह किंगरा व अन्य कार्मिकों ने नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों को दोहराया। उन्होंने मांग पूरी नहीं होने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखने की बात कही।

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned