हनुमानगढ़ की खबरों के लिए क्लिक करे

28 मई को किसान निकालेंगे किसान शोषण प्रतिरोध महारैली

ग्रामपंचायत भवन से फिरनी मार्ग पर सीसी ब्लाक लगाने का कार्य शुरु

By: सोनाक्षी जैन

Published: 24 May 2018, 03:11 PM IST

पीलीबंगा. किसानों के शोषण के खिलाफ एवं किसानों की 8 सूत्री मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकर्ताओं की ओर से यहां महारैली निकाली जाएगी। तहसील सदस्य मेवाराम कालवा ने बताया कि सभी कार्यकर्ता कृषक विश्राम गृह के सामने एकत्रित होंगे व यहां से मुख्य मार्गो से होती हुई महारैली उपखंड कार्यालय के सामने पहुंचेगी यहां मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। महारैली को सफल बनाने के लिए किसान सभा के सतपाल बिश्नोई, जसमेलसिंह, धर्मपाल बिश्नोई, अमिन खान, रमेश सींवर आदि ने करीब एक दर्जन गांवों में गुरूवार को जनसम्पर्क किया।

 

 

कर्मचारी आज से सामूहिक अवकाश पर
पीलीबंगा. पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन की ओर से अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर गुरूवार को बेमियादी धरना जारी रहा। कर्मचारियों ने आंदोलन तेज करते हुए शुक्रवार से सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा की। अध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि शुक्रवार से सभी कार्मिक न्याय आपके द्वार अभियान को बहिष्कार कर सामूहिक अवकाश पर रहेंगे तथा पंचायत समिति कार्यालय के सामने उनका बेमियाद धरना जारी रहेगा।

 

उन्होंने बताया कि 11 जून को प्रदेश भर के करीब 11 हजार कार्मिक जयपुर में रैली निकालेंगे। गुरूवार को संगठन प्रतिनिधियों ने अपनी मांगों व सामूहिक अवकाश को लेकर विकास अधिकारी दिनेशचंद्र मिश्रा को अपना ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में सूरज सोनी, मुकेश कुमार सहित अन्य कार्मिक शामिल थे।

 


गांव गांव नही शहर बनेगा
डबलीराठान. कस्बे की कुतब वास पचायंत मे पचायंत भवन से गावं की उतर दिशा की फरनी मार्ग तक सीसी ब्लाक लगाने के कार्य का शुभारंभ बुधवार को सरपचं अमनदीप कौर चोटिया ने सतगुरू का सिमरण करते हुये इसकी शुरूआत की। सरपचं अमनदीप ने पत्रिका को बताया कि यह मार्ग कच्चा रतीला होने से खेतो व अन्य ढाणियों के आवागमन मे भारी परेशानी थी।

 

एक हजार फुट के इस मार्ग पर पचायंत फंड निजी आय से साढे नो लाख रुपये की स्वीकृति हुई है। सरपचं चोटिया ने बताया कि गांव विकास के लिये कोई कसर नही रहेगी।गांव की गलियों मे सीसी ब्लाक, नालियां आदि का निर्माण करवाया जा रहा है।ग्रामीणों को प्रत्येक सुविधाएं मुहैया करवाने का हर संभव प्रयास रहेगा।गांव अब शहर से कम नही रहेगा।

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned