पिस्तौल दिखाकर नकाबपोश ले उड़े व्यापारी का बैग

Purushotam Jha | Updated: 12 Jun 2019, 12:11:28 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

पिस्तौल दिखाकर नकाबपोश ले उड़े व्यापारी का बैग
नोहर. नकाबपोश युवकों ने पिस्तौल दिखाकर दुकान से घर लौटते मनियारी विक्रेता से लूट का प्रयास किया। नकाबपोश व्यापारी के हाथ से बैग छीनकर फरार हो गए। हालांकि जिस बैग को लुटेरे छीनकर फरार हुए उसमें खाली टिफिन ही था। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने नकाबपोश बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी भी करवाई। लेकिन अज्ञात युवकों को कोई सुराग नहीं लग पाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां गांधी चौक में मनियारी विक्रेता फर्म खुशालदास खेमचंद का संचालक घनश्यामदास सिंधी सोमवार रात करीब साढ़े ९ बजे दुकान बंद कर अपनी स्कूटी पर सवार होकर सेक्टर पंाच स्थित घर की ओर रवाना हुआ। व्यापारी जब सेक्टर पांच भगवान परशुराम पार्क के पास स्थित अपने आवास के नजदीक पहुंचा तो वहां पहले से घात लगाए बैठे नकाबपोश तीन युवकों ने व्यापारी के हाथ से बैग छीनने का प्रयास किया। व्यापारी ने इसका विरोध किया तो युवकों ने उस पर पिस्तौल तान दी। घबराए व्यापारी से बैग छीनकर बाइक सवार फरार हो गए। गनीमत रहा कि बैग में जो रुपए होते थे, वह उस समय व्यापारी के पुत्र के पास थे। बैग में केवल खाली टिफिन था। कस्बे की सबसे पॉश कॉलोनी में शुमार सेक्टर पांच में हुई इस वारदात के बाद सनसनी फैल गई। सूचना के बाद पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर नाकाबंदी करवा दी। लेकिन नकाबपोश युवकों का कोई सुराग नहीं लग पाया। मंगलवार सुबह सिंधी समाज के नागरिकों ने पुलिस थाना पहुंच घटना में संलिप्त युवकों को गिरफ्तार करने की मांग की। पूज्य सिंधी पंचायत के पूर्व प्रधान ओमप्रकाश बबुलानी, शिक्षक नेता जगदीश प्रसाद, निहालचंद सिंधी, खुशालदास सिंधी, किशोर सोनी आदि ने कार्यवाहक थाना प्रभारी रोहिताश पूनिया को ज्ञापन देकर पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की। बदमाशों की पहचान के लिए मंगलवार को पुलिस क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी रही। (नसं.)
लूट के आरोपी रिमांड पर
हनुमानगढ़. अधिवक्ता से लूट प्रकरण मामले में बापर्दा गिरफ्तार कर पांचों आरोपियों की जिला कारागृह में शिनाख्त परेड के बाद पुलिस ने सोमवार को उनको प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। उनको मंगलवार को कोर्ट में पेश कर तीन दिन का रिमांड मंजूर कराया गया। आरोपी हेतराम (19) पुत्र राधेश्याम माली निवासी वार्ड तीन जंक्शन, इमरान खां उर्फ गुल्ली (19) पुत्र काले खां व सद्दाम हुसैन उर्फ अल्लादिता उर्फ अलदात (20) पुत्र अख्तर अली दोनों निवासी वार्ड चार खुंजा जंक्शन, पवन कुमार (28) पुत्र रामकुमार मेघवाल व विनोद (28) पुत्र महावीर दोनों निवासी गांव मक्कासर से रिमांड अवधि के दौरान लूटी गई नकदी व वारदात में प्रयुक्त मोटर साइकिलों की बरामदगी का प्रयास पुलिस करेगी। इस मामले के छठे आरोपी किशोर को पुलिस पूर्व में ही दस्तयाब कर बाल सम्प्रेषण गृह भिजवा चुकी है। गौरतलब है कि अधिवक्ता सुखपाल सिंह ने तीन जून की रात रिपोर्ट दी थी कि तीन जून की रात करीब डेढ़-दो बजे वह मोटर साइकिल पर गांव जंडावाली से हनुमानगढ़ जंक्शन आ रहा था। नहर के पास दो बाइक पर छह जने आए। मारपीट कर जेब से पन्द्रह सौ रुपए छीनकर भाग गए। सुखपाल सिंह ने रिपोर्ट में बताया था कि बाइक सवार एक-दूसरे को नामों से पुकार रहे थे। इस आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned