मेघराज सिंह रतनू हनुमानगढ़ के नए जिला कलक्टर

- कोरोना से निपटने की रहेगी चुनौती

- जाकिर हुसैन की विदाई, श्रीगंगानगर का मिला जिम्मा

- बेहतर प्रशासनिक प्रबंधन के लिए जाने जाएंगे जाकिर हुसैन

By: Manoj

Published: 08 Apr 2021, 11:42 AM IST

हनुमानगढ़. राज्य सरकार ने देर रात्रि लगभग छह दर्जन भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का स्थानान्तरण किया है। इसमें सात जिलों के कलक्टरों का भी स्थानान्तरण किया गया है। इसमें हनुमानगढ़ एवं श्रीगंगानगर के जिला कलक्टर भी शामिल हैं। हनुमानगढ़ के जिला कलक्टर आईएएस जाकिर हुसैन का श्रीगंगानगर स्थानान्तरण हुआ है। उनके स्थान पर जयपुर के उद्यान विभाग में निदेशक मेघराज सिंह रतनू हनुमानगढ़ के नए जिला कलक्टर होंगे।
हनुमानगढ़ के जिला कलक्टर रहे जाकिर हुसैन दिसम्बर 2018 में हनुमानगढ़ में पद स्थापित हुए थे। जाकिर हुसैन बेहतर प्रशासनिक प्रबंधन के लिए जाने जाएंगे। उन्होंने अपने कुशल और मधुर व्यवहार से आमजन में बहुत पहचान बनाई। वह हर वर्ग के लिए सहज सुलभ रहे।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मेघराज सिंह रतनू जैसलमेर के मूल निवासी हैं और वह राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे हैं। 55 वर्षीय रतनू ने लगभग पूरे राजस्थान में विभिन्न पदों पर कार्य किया है। हनुमानगढ़ जिले में उनकी दूसरी पोस्टिंग है। इससे पहले वह संगरिया में वर्ष 1993 में एसीएम के रूप में रहे थे। उन्हें कार्य के प्रति समर्पित अधिकारी माना जाता है। हनुमानगढ़ जिले में उनके समक्ष प्रमुख चुनौती कोरोना को लेकर बेहतर प्रबंधन की रहेगी।

Manoj Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned