युवक की हत्या मामले में एक ओर गया जेल

शाहपीनी में बंधक बनाकर मारपीट के बाद हस्पताल में हुई थी मौत

By: Manoj

Published: 08 Jan 2020, 10:32 PM IST

हनुमानगढ़/ संगरिया. गांव शाहपीनी में कथित अवैध संबंधों के चलते युवक को बंधक बना मारपीट के बाद हुई मौत मामले में नामजद आरोपियों में से किशोरी के दादा के बाद अब एक ओर आरोपी जोरासिंह पुत्र काकासिंह झींवर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बुधवार दोपहर न्यायालय में पेश करने पर मिले आदेश से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। शेष आरोपियों की तलाश हो रही है।

थाना प्रभारी इंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि शाहपीनी गांव निवासी मृतक अमनदीप सिंह मजबीसिख (२२) पुत्र अमरसिंह २७ दिसंबर की रात किशोरी से मिलने उसके घर गया।

आधी रात के वक्त किशोरी के दादा ने उन्हें आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया। शोर मचाने पर इक_े हुए परिजनों ने रस्सी से बांधकर युवक को लाठियों से पीटा। जिससे उसे कई चोटें आई। सूचना पाकर रात दो बजे आए पुलिसकर्मी उसे छुड़ाकर घायल अवस्था में अपने साथ ले गए। उसे हस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक की मां बलजीतकौर ने पप्पूसिंह, संदीपसिंह, जोरासिंह, काकासिंह, बिंद्रसिंह आदि के खिलाफ षडय़ंत्रपूर्वक अमनदीप को अपने घर बुलाकर गंभीर चोटें पहुंचाकर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने हत्या एवं एससीएसटी एक्ट में मामला दर्ज किया। जांच डीएसपी नरपतचंद कर रहे हैं। [पसं.]

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

हनुमानगढ़. अर्बन होमगार्ड की एक कंपनी के जवान पर निशक्तजन होने के बावजूद ड्राइवर पद की नौकरी हथियाने का आरोप लगाते हुए पुलिस गृह रक्षा दल के महानिदेशक को शिकायत भेजी गई। राजस्थान होमगार्ड कर्मचारी संगठन के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि झूठे दस्तावेज प्रस्तुत कर एक व्यक्ति को ड्राइवर के पद पर रखा गया है। शिकायत के माध्यम से इस प्रकरण की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया है कि धोखाधड़ी कर उन्हें विभाग से बाहर करने का आरोप लगाया है। राकेश कुमार ने बताया कि उन पर झूठे आरोप लगाकर एक अधिकारी ने उन्हें डिस्चार्ज नोटिस दिया है। इस संंबंध में जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर प्रकरण की जांच की मांग की गई।

Show More
Manoj Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned