प्रेम विवाह की रंजिश में हत्या करने के आरोपियों को भेजा जेल

हत्या में प्रयुक्त कापे-लाठियां बरामद

By: Manoj

Published: 18 Feb 2020, 11:53 AM IST

हनुमानगढ़. प्रेम विवाह की रंजिश में युवक की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपियों को टाउन पुलिस ने सोमवार को रिमांड अवधि समाप्त होने पर कोर्ट में पेश किया। पांचों आरोपियों को कोर्ट ने जेल भिजवा दिया। इससे पहले टाउन पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल कापे व लाठियां बरामद कर ली। मामले की जांच कर रहे लखूवाली चौकी प्रभारी एसआई पूर्णसिंह ने बताया कि आरोपी रणजीत (23) पुत्र गुरमेल सिंह, आकाशदीप उर्फ टैणी (19) पुत्र गुरमेल सिंह, सतनाम (22) पुत्र जीतराम बावरी निवासी 10 केएसपी, लक्ष्मण उर्फ शंभू (26) पुत्र बसंतराम निवासी चक 10-11 केएसपी तथा सुरजीत (18) पुत्र जगसीर सिंह निवासी जोगेवाला डबवाली, जिला सिरसा, हरियाणा को गिरफ्तार कर बरामदगी के लिए रिमांड मंजूर करवाया गया था।


बरामदगी के बाद उनको जेल भिजवा दिया। इस मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए वारदात के ५६ घंटे के भीतर ही सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। पहले चार आरोपियों को १२ फरवरी को पकड़ा गया। इसके अगले दिन १३ फरवरी को टैणी को दबोचा गया।


क्या था मामला
पुलिस के अनुसार जगदीशप्रसाद उर्फ जग्गा (50) पुत्र काशीराम जाट निवासी वार्ड आठ झांबर की ढाणी चक 7 एसएसडब्ल्यू ने दस फरवरी टाउन थाने में पुत्र की हत्या के प्रयास मामला दर्ज कराया था। उसका आरोप था कि उसके पुत्र संदीप ने चक दस केएसपी निवासी गुरमेल सिंह मजहबी सिख की लड़की के साथ प्रेम विवाह किया था। इसको लेकर गुरमेल सिंह का परिवार रंजिश रखता था। १० फरवरी की शाम गुरमेल सिंह का बेटा रणजीत सिंह और टैणी सिंह के अलावा 3-4 अन्य जने लाठियों और गंडासियों से लैस होकर आए व संदीप पर हमला कर दिया। शोर मचाया तो आरोपी भाग गए। संदीप को बेहोशी की हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया।


पुलिस ने जगदीश प्रसाद की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज किया। बाद में करीब साढ़े सात बजे संदीप ने दम तोड़ दिया तो मामला हत्या में बदल गया। अगस्त 2019 में प्रेम विवाह करने के बाद संदीप अपनी प्रेमिका के साथ कहीं चला गया था। इस सम्बन्ध में युवती के परिजनों ने टाउन थाने में गुमशुदगी रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। लेकिन संदीप ने अपनी प्रेमिका के साथ प्रेम विवाह कर लिया। संदीप अपनी पत्नी के साथ कुछ समय पहले ही वापस आया था।

Manoj Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned