सब्जी व राशन की दुकानों के आगे करवाई मार्किंग ताकि लोग एक दूसरे से दूरी बनाकर खड़े रहें

सब्जी व राशन की दुकानों के आगे करवाई मार्किंग
हनुमानगढ़. नगर परिषद की ओर से टाउन व जंक्शन में सब्जी व किराना की दुकानों के आगे निशान लगवाए गए हैं। ताकि लोग सामान खरीदने के दौरान दुकानों में भीड़ नहीं करें।

By: Anurag thareja

Published: 27 Mar 2020, 12:44 PM IST

सब्जी व राशन की दुकानों के आगे करवाई मार्किंग
हनुमानगढ़. नगर परिषद की ओर से टाउन व जंक्शन में सब्जी व किराना की दुकानों के आगे निशान लगवाए गए हैं। ताकि लोग सामान खरीदने के दौरान दुकानों में भीड़ नहीं करें। नगर परिषद आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा ने बताया कि टाउन व जंक्शन में किराना, सब्जी, फल आदि दुकानों के आगे दो मीटर के दायरे में निशान लगाए गए हैं। प्रत्येक ग्राहक को सामान खरीदने के दौरान उसी निशान के दायरे में खड़े रहने की हिदायत भी दी जा रही है। इसके लिए टाउन व जंक्शन में ऑटो टिप्पर से मुनादी भी करवाई जा रही है ताकि लोग बाजार में जरुरत का सामान खरीदते वक्त एक-दूसरे से दूरी बनाएं रखे।

जारी कर रहें पास
सब्जी व फल के ठेला संचालकों के लिए पास भी जारी किए जा रहे हैं। पास के दौरान इन्हें संबंधित क्षेत्र में फेरी लगाने के लिए पाबंद भी किया जा रहा है। इससे बाजार की दुकानों में भीड़ नहीं होगी और लोग आसानी से जरुरत का सामान घर बैठे खरीद सकेंगे।

-----------------------------------------
हाइपोक्लोराइट का छिड़काव
हनुमानगढ़. नगर परिषद की अग्निशमन कार्यालय की दो टीमें टाउन व जंक्शन में हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर रही हैं। इस घोल का छिड़काव पांच सौ लीटर की मिनी दमकल व एक हजार लीटर की मिनी जैटिंग मशीन से भीड़भाड़ वाले इलाके में किया जा रहा है। अगर आपके इलाके में भी भीड़ भाड़ की स्थिति है तो आप नगर परिषद से कहकर छिड़काव करवा सकते हैं। हाइपोक्लोराइट घोल का छिड़काव स्वच्छता निरीक्षक जगदीश सिराव व दमकल प्रभारी राजेश पारीक के नेतृत्व में करवाया जा रहा है।

Anurag thareja
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned