शादी के दौरान सोने के जेवर हुए गुम तो घर वालों के उड़े होश, फिर एक युवक की ईमानदारी ने लौटाईं खुशियां

शादी के दौरान सोने के जेवर हुए गुम तो घर वालों के उड़े होश, फिर एक युवक की ईमानदारी ने लौटाईं खुशियां

abdul bari | Publish: Jan, 07 2019 08:10:01 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

हनुमानगढ़.
घर में शादी की तैयारी चल रही थीं। परिवार के सदस्य खरीदारी में जुटे हुए थे। इस दौरान अचानक वक्त ने ऐसा खेल खेला कि सब हैरान-परेशान हो गए। मगर एक युवक की सूझबूझ ने पूरे परिवार को वापस खुशियां लौटा दीं।

घटनाक्रम के अनुसार टाउन निवासी गुरप्रीत श्रीगंगानगर से खरीदारी करके रविवार को रोडवेज बस से हनुमानगढ़ लौट रहे थे। घर पहुंचने के बाद जब गुरप्रीत ने सामान संभाला तो उसके होश उड़ गए। परिजनों को हकीकत बताई तो सभी हैरान-परेशान हो गए। इसके बाद एक परिजन ने रोडवेजकर्मी शिव कुमार शर्मा को पूरी कहानी बताई। शर्मा ने बताया कि श्रीगंगानगर से दिल्ली जा रही बस में गुरप्रीत नाम का यात्री सफर कर रहा था। वह रविवार को श्रीगंगानगर में बस में बैठा था, उसे हनुमानगढ़ उतरना था। लेकिन उसका एक बैग बस में गुम हो गया। उस बैग में करीब साढ़े तीन लाख रुपए कीमत के सोने के जेवरात थे।

जिस बस के बारे में यात्री ने बताया, उस बस में परिचालक सुभाष बेनीवाल जा रहा था। बात करने पर सुभाष ने सीट को टटोला तो सीट के नीचे सोने के जेवरात मिले। जिसे उसने सोमवार को रोडवेज अधिकारियों को सौंप दिया।

मामले की पड़ताल के बाद यात्री गुरप्रीत को सोने के जेवरात वाला बैग सौंप दिया गया। परिचालक सुभाष बेनीवाल की ईमानदारी से गुरप्रीत इतना प्रभावित हुआ कि उसने सुभाष के साथ ही रोडवेजकर्मी शिवकुमार शर्मा को शॉल ओढ़ाकर व नकदी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर रोडवेज डिपो मैनेजर बसंत पंवार, प्रबंधक संचालक कर्म सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

रोडवेज कर्मी शिवकुमार शर्मा ने बताया कि युवक गुरप्रीत के घर में शादी का माहौल है। इसलिए वह खरीदारी करके लौट रहा था। अचानक बस में जेवरात का बैग गिर गया। लेकिन परिचालक सुभाष बेनीवाल की ईमानदारी के कारण उसका गुम हुआ बैग मिल गया। जिसमें साढ़े तीन लाख से अधिक रुपए के सोने के जेवरात थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned