मेगा ट्रेड फेयर शुरू, स्टॉलों पर उमड़ी भीड़

मेगा ट्रेड फेयर शुरू, स्टॉलों पर उमड़ी भीड़
मेगा ट्रेड फेयर शुरू, स्टॉलों पर उमड़ी भीड़

Purushotam Jha | Updated: 21 Sep 2019, 09:58:25 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय पर मेगा ट्रेड फेयर का आगाज शनिवार शाम को किया गया। पंडित राकेश चंद्र शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना करवाई।

 

मेगा ट्रेड फेयर शुरू, स्टॉलों पर उमड़ी भीड़
-अतिथियों ने पूजा अर्चना कर किया मेले का शुभारंभ

हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय पर मेगा ट्रेड फेयर का आगाज शनिवार शाम को किया गया। पंडित राकेश चंद्र शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना करवाई। मुख्य अतिथि हनुमानगढ़ विधायक चौधरी विनोद कुमार, कलक्टर जाकिर हुसैन, गंगमूल डेयरी के एमडी पीके गोयल, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष तरुण विजय, नगर अध्यक्ष इशाक खान, भूपेंद्र चौधरी नीलकंठ सेवा समिति के अध्यक्ष अश्वनी नारंग, पशुपालन विभाग संयुक्त निदेशक डॉ. मुखराम कड़वासरा, स्पिक मैके संस्था के कॉर्डिनेटर भारतेंदु सैनी, मनीष जांगिड़, गंगमूल डेयरी में निजी सचिव मोहन मोठ्सरा सहित अन्य ने गणेश पूजन करवाकर मेले का शुभारंभ किया। इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि हनुमानगढ़ में मनोरंजन स्थल नहीं हैं। ऐसे में पत्रिका मेला इस कमी को दूर करता है। त्योहारी सीजन में यह मेला लोगों के लिए और फायदेमंद साबित होगा। लोगों को त्योहारी सीजन में एक ही छत के नीचे सभी तरह का सामान उपलब्ध हो सकेगा। मेले मेें ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रोनिक उपकरण, हैण्डीक्राफ्ट आदि के उत्पाद हनुमानगढ़ के नागरिकों को एक ही जगह पर मिल सकेगा। ट्रेड फेयर हमेशा की तरह टाउन-जंक्शन मार्ग पर लगाया जा रहा है। ट्रेड फेयर में घूमने के साथ-साथ शहरवासी जमकर खरीदारी कर सकेंगे। मेले में खासकर बच्चों के लिए झूले आर्कषण है। इस बार मेगा ट्रेड फेयर में दिल्ली व अन्य राज्यों के पंसदीदा झूले भी लगाए गए हैं। इसमें ज्वाइंट व्हील, कोलम्बस, ब्रेक डांस, चांद-तारा, ड्रेगन ट्रेन, वाटर बोट, जपिंग, हैलीकॉप्टर झूला आदि शामिल हैं। मेला प्रभारी आलम खान ने बताया कि मेले में इस बार फूड कोर्ट में कई नए पकवान खाने को मिलेंगे। इसमें पनीर डोसा, मसाला डोसा, ओट डोसा, ब्रेड डोसा, रवा इडली, चावल की इडली, कांजीवरम इडली, मैंगो इडली, रवा उपमा आदि साउथ इण्डियन पकवान मिलेंगे। इसके अलावा चाइनिज में पंजाबी तडक़ा नूडल्स, स्प्रिंग रोल, नूडल स्प्रिंग रोल, बेबी कॉर्न मंचूरियन, हनी चिल्ली पोटेटो, चिल्ली पनीर आदि पकवान फूट कोर्ट में मिलेंगे। मेले में स्टॉल की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दी जाएगी। स्टॉल बुकिंग और मेले से संबंधित जानकारी के लिए मोबाइल नंबर ८५५९९२८४५३ पर संपर्क किया जा सकता है। नवरात्र व दिवाली के त्योहार के चलते नागरिकों की पसंद के अनुसार सजावटी सामान की विशेष प्रकार की स्टॉल लगाई जाएगी। महिलाओं के लिए किचन से संबंधित बर्तन से लेकर तमाम सामान व इंपोट्र्डि कॉस्मेटिक का सामान भी मिल सकेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned