जंक्शन में बनेगा नो पार्किंग जोन, निर्धारित लाइन से बाहर खड़े वाहनों के होंगे चालान

जंक्शन में बनेगा नो पार्किंग जोन, निर्धारित लाइन से बाहर खड़े वाहनों के होंगे चालान

जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में हुआ निर्णय

हनुमानगढ़. जंक्शन में बस स्टैंड के बाहर से लेकर राजीव चौक होते हुए भगत सिंह चौक और उससे आगे रेेलवे स्टेशन तक नो पार्किंग जोन बनेगा। इसको लेकर शीघ्र ही लाइनिंग की जाएगी। लाइनिंग के बाहर खड़ी गाडिय़ों के चालान होंगे। या निर्णय जिला कलक्टर जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में हुई जिला यातायात सलाहकार समिति की बैठक में लिया गया। जिला परिवहन अधिकारी जगदीश अमरावत ने बताया कि बस स्टैंड के बाहर और नो पार्किंग जोन में खड़े वाहन की रियल टाइम फोटो खींच कर चालान जनरेट किया जाएगा। इसे संबंधित व्यक्ति के घर भेज दिया जाएगा। चालान की कॉपी को वाहन सॉफ्टवेयर से भी लिंक कर दिया जाएगा। डीटीओ ने बताया कि बस स्टैंड के बाहर कोई भी बस खड़ी नहीं होगी अन्यथा उसका चालान भी काटा जाएगा।


नो पार्किंग जोन को लेकर नगर पालिका का अधिकारी, जंक्शन थानाधिकारी, ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज और परिवहन विभाग का उपनिरीक्षक समय समय पर दौरा करेंगे। ट्रैफिक पुलिस इसका रेगुलर मॉनिटरिंग करेगी। साथ ही स्कूलों में सुविचारों के अंतर्गत सड़क सुरक्षा के बिंदुओं को भी शामिल किए जाने को लेकर सहमति जताई गई। बैठक में संगरिया विधायक गुरदीप शाहपीणी, एडीश्नल एसपी जस्साराम बोस, डीटीओ जगदीश अमरावत, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, एसई पीडब्ल्यूडी गुरनाम सिंह, नगर परिषद आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा, सीएमएचओ डॉ. अरूण चमडिया, डीईओ माध्यमिक हंसराज, डीटीओ नोहर नरेश कुमार, ईओ रावतसर पवन चौधरी आदि मौजूद रहे।


ट्रोमा सेंटर खोलने की मांग
जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि बैठक में सीएमएचओ ने सीएचसी नोहर में 50 बैड का ट्रोमा सेंटर, सीएचसी भादरा में 50 बैड और सीएचसी पल्लू में 30 बैड का ट्रोमा सेंटर खोलने के प्रस्ताव रखें जिनका अनुमोदन किया। सतीपुरा फाटक पर बन रहे आरओबी के ट्रेफिक मूवमेंट प्लान को नक्शे सहित पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता अनिल अग्रावल ने प्रस्तुत किया। जिसे समिति ने यू टर्न और पुल पर प्रवेश के बिंदु और लाइटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए प्लान को अप्रूव किया।


ऑटो चालकों को पहननी होगी वर्दी
बैठक में डीटीओ ने बताया कि ऑटोरिक्शा का निरीक्षण अभियान चलेगा। जिसमें ऑटोरिक्शा चालक की वर्दी, डोक्यूमेंट को चैक करने के साथ साथ ऑटोरिक्शा में दोनों साइड की जगह एक साइड में एंट्री को लेकर निर्देशित किया जाएगा और इनकी प्रदूषण जांच भी की जाएगी। बैठक में कोहला फार्म में वन विभाग की ओर से पक्की दिवार निर्माण करने को लेकर प्रस्ताव का भी अनुमोदन किया गया। इसके अलावा बैठक में पुलिस विभाग के द्वारा चयनित ब्लैक स्पोट वाली जगहों को एनएचएआई, रिडकोर और पीडब्ल्यडूी को ठीक करने के निर्देश दिए गए। जिसमें हनुमानगढ़ -गंगानगर रोड़ पर चिश्तियां मोड़, गुरूनानक नगर वाली मोड़ इत्यादि जगहों को शीघ्र ठीक करने के लिए निर्देशित किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned