scriptमहिला श्रद्धालुओं ने गाए शबद कीर्तन, पांच दिन तक भक्ति के रंग में डूबेगा कस्बा | morning walk | Patrika News

महिला श्रद्धालुओं ने गाए शबद कीर्तन, पांच दिन तक भक्ति के रंग में डूबेगा कस्बा

locationहनुमानगढ़Published: Nov 11, 2019 11:58:04 am

Submitted by:

Manoj

श्री गुरु नानक जयंती के उपलक्ष्य में प्रभातफेरी

महिला श्रद्धालुओं ने गाए शबद कीर्तन, पांच दिन तक भक्ति के रंग में डूबेगा कस्बा,महिला श्रद्धालुओं ने गाए शबद कीर्तन, पांच दिन तक भक्ति के रंग में डूबेगा कस्बा

महिला श्रद्धालुओं ने गाए शबद कीर्तन, पांच दिन तक भक्ति के रंग में डूबेगा कस्बा,महिला श्रद्धालुओं ने गाए शबद कीर्तन, पांच दिन तक भक्ति के रंग में डूबेगा कस्बा

हनुमानगढ़. सिख धर्म के प्रथम गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में डबलीराठान कस्बे में अरोड़वंश समाज के गीता भवन गुरुद्वारा साहिब युवा कमेटी द्वारा कस्बे में प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। जिसका जगह जगह स्वागत हुआ। राजीव चौक एवं दो अन्य स्थानों प्रभातफेरी का जलपान से स्वागत किया गया। एक वाहन की विशेष रूप से सजावट कर उसमें रखी पालकी में गुरु ग्रंथ साहिब को विराज मान किया गया।
प्रभातफेरी को गीताभवन गुरुद्वारा साहिब के पाठी रेशम सिंह ने सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की अरदास कर रवाना किया। प्रभातफेरी सतनाम वाहेगुरु का जाप करते हुए कस्बे के विभिन्न मोहल्लों से गुजरती हुई राजीव चौक से गुजर गीता भवन गुरुद्वारा साहिब में आकर सम्पन्न हुई।
प्रभातफेरी में महिला श्रद्धालु पूजा मिढ़ा, नीलम मरेजा, तनिशा कुक्कड़, पायल छाबड़ा, सुनीता मिढ़ा सहित अन्य ने शब्द कीर्तन गाते हुए कस्बे को भक्ति के रंग में रंग दिया। एक युवक अपने हाथ में निशान साहिब लेकर प्रभातफेरी के आगे आगे चला। जो आकर्षक का केन्द्र रहा। प्रभातफेरी में बलजीत गुम्बर, अमित मिढ़ा, सोनू चुघ, मोहित झाम्ब, नवीन मिढ़ा आदि शामिल थे।
निशुल्क चिकित्सा शिविर १२ को
हनुमानगढ़. जंक्शन में श्री गुरुनानक देव की ५५०वीं जयंती पर मंगलवार को निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा। वैद्य सुखवीर सिंह मान ने बताया कि शिविर चंड़ीगढ़ आयुर्वेद अस्पताल में लगाया जाएगा। शिविर सुबह १० बजे से शाम ०५ बजे तक लगाया जाएगा।
गुरू पर्व पर नगर कीर्तन आज
संगरिया. स्थानीय गुरुद्वारा सिंहसभा(मुख्य गुरुद्वारा) में गुरुनानक जयंती पर्व के तहत रविवार को श्रीगुरुग्रंथ साहब के अखण्ड पाठ का प्रकाश किया गया। सचिव राजेंद्र सिंह खालसा ने बताया कि सोमवार को नगर कीर्तन का आयोजन किया जाएगा जिसमें रागी व ढाढी जत्थों के द्वारा गुरुवाणी का प्रचार किया जाएगा व युवाओं द्वारा शौर्य व संतुलन का प्रदर्शन किया जाएगा। यह नगर कीर्तन सुबह 9 बजे गुरुद्वारा परिसर से रवाना होकर मुख्य मार्गो से होते हुए शाम को गुरुद्वारा परिसर में सम्पन्न होगा।
12 नवम्बर को गुरुनानक जयंती के अवसर पर अखण्ड पाठ का भोग व भंडारे का आयोजन किया जाएगा। राजस्थान रोडवेज द्वारा संगरिया से सुल्तानपुर लोधी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क बस की सुविधा 12 से 15 नवम्बर तक उपलब्ध करवाई जाएगी। जिसके लिए श्रद्धालू आधार कार्ड सहित गुरुद्वारा परिसर में पंजीयन करवा सकते है। यह बस चार दिन लगातार संगरिया से रवाना होगी। (नसं.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो