सांसद व पूर्व मंत्री ने हस्ताक्षर कर हनुमानगढ़ में कृषि कॉलेज की मांग का किया समर्थन

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद निहालचंद मेघवाल व पूर्व जल संसाधन मंत्री डॉ.रामप्रताप सहित अन्य नेताओं ने हस्ताक्षर करके जिले में कृषि कॉलेज की मांग का समर्थन किया है।

 

By: Purushottam Jha

Updated: 17 Feb 2021, 11:08 AM IST

अभियान: जिले को मिले कृषि कॉलेज
सांसद व पूर्व मंत्री ने हस्ताक्षर कर हनुमानगढ़ में कृषि कॉलेज की मांग का किया समर्थन
-पत्रिका मुहिम के तहत चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान से जुड़ रहे लोग
-कृषि कॉलेज खोलने को लेकर जिला मुख्यालय पर हैं पर्याप्त संसाधन, मगर सरकार कर रही अनदेखी
हनुमानगढ़. श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद निहालचंद मेघवाल व पूर्व जल संसाधन मंत्री डॉ.रामप्रताप सहित अन्य नेताओं ने हस्ताक्षर करके जिले में कृषि कॉलेज की मांग का समर्थन किया है। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई, पूर्व नगर परिषद के सभापति राजकुमार हिसारिया, मीडिया प्रकोष्ठ प्रभारी दीपक खाती, ओम सोनी आदि मौजूद रहे। जंक्शन में भाजपा कार्यालय के नजदीक सोमवार को सभी ने हस्ताक्षर के जरिए कृषि कॉलेज की मांग को मजबूती प्रदान की।
सभी का कहना था कि कृषि प्रधान जिले में राजकीय कृषि कॉलेज का खुलना जरूरी है। जिला मुख्यालय पर टाउन में कृषि कॉलेज के संचालन को लेकर कृषि विभाग के पास 400 बीघा भूमि उपलब्ध है। टाउन में कृषि विभाग के पास कक्षा-कक्ष, लैब निर्माण व अनुसंधान के लिए पर्याप्त भूमि भी उपलब्ध है। टाउन में राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के उप केंद्र का भवन भी खाली पड़ा है। पास में ही विश्वविद्यालय का रेस्ट हाउस भी है। एक ही स्थान पर कृषि कॉलेज संचालन को लेकर सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध है। परंतु सरकार इस मांग की लंबे समय से अनदेखी कर रही है। राजस्थान पत्रिका की ओर से कृषि कॉलेज को लेकर मुहिम चलाने के बाद हर वर्ग में अब जागरूकता आ रही है। हस्ताक्षर अभियान व पोस्टकार्ड लिखकर लोग सरकार तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं। पक्ष और विपक्ष के लोग इस मांग को लेकर एकजुट हो रहे हैं। इससे उम्मीद की जा सकती है आगामी बजट सत्र में कृषि कॉलेज मामले में राज्य सरकार किसी तरह का निर्णय ले सकती है।

मुहिम से जुड़ रहे लोग
राजस्थान पत्रिका ने जिला मुख्यालय पर राजकीय कृषि कॉलेज खोलने की मांग को लेकर मुहिम शुरू की है। ' जिले को मिले कृषि कॉलेजÓ शीर्षक से अभियान शुरू करने के तहत हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया गया है। इसमें जिले के लोग हस्ताक्षर कर इस मांग को आवाज दे रहे हैं। साथ ही सीएम को पोस्टकार्ड लिखकर भी विभिन्न संस्थाएं इस मुहिम को मजबूती दे रही है।

Purushottam Jha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned