जमीन बंटवारे की मांग को लेकर क्षणिक आवेश में हुआ था कत्ल

गोगामेड़ी पुलिस ने हत्या का आरोपी गिरफ्तार

कस्सी के वार से भाई ने किया भाई का खून

मां-बाप का निधन, अकेले रहते थे दोनों

हनुमानगढ़. जिले के भादरा क्षेत्र के गोगामेड़ी थाना के गांव बरवाली में मंगलवार की देर रात्रि को छोटे भाई ने बड़े भाई की कस्सी मार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को घर के कुण्ड में डालकर अपराध को छुपाने का प्रयास किया। किन्तु ग्रामीणों की पूछताछ पर हत्यारे भाई ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में हत्यारे भाई ने बुधवार को स्वीकारा कि जमीन बंटवारे की मांग को लेकर क्षणिक आवेश में आ कर उसने अपने बड़े भाई को मार डाला।
उल्लेखनीय है कि भादरा तहहसील के गांव बरवाली में सुभाष व जयवीर पुत्र शीशपाल जाट अपने घर में रहते थे। बताया जा रहा है कि दोनों ही भाई अविवाहित हैं। मृतक सुभाष (35) खेती के साथ पशुओं की खरीद बिक्री का क ाम करता था जबकि उसका छोटा भाई जयवीर कोई काम नहीं करता था। बताया जा रहा है कि चार दिन पहले चण्डीगढ़ से आया था व नशेड़ी प्रवृति का था। वह अपने भाई से अलग होने की मांग कर रहा था। इनके माता -पिता का निधन हो चुका है। बंटवारे आदि को लेकर दोनों में विवाद था। मंगलवार देर रात्रि को जयवीर ने अपने भाई सुभाष की सोए हुए कस्सी का गले पर वार कर हत्या कर दी व उसका शव घर में बने कुण्ड में डाल दिया। सुबह पड़ोस में रहने वाले उसके चाचा कृष्ण कुमार को घर में कोई हलचल नहीं दिखी तो वह अपने भतीजे राकेश के साथ घर के अन्दर गए तो बरामदे में बैठा जयवीर घबरा गया और बोला उससे गलती हो गई। उसने बताया कि उसने सुभाष की हत्या कर शव कुण्ड में डाल दिया।
इस पर कृष्ण कुमार ने गांव के सरपंच राजाराम पूनियां के माध्यम से पुलिस को सूचना दी। बरामदे, फर्श व दिवार पर खून के छिंटे लगे हुए थे। सूचना मिलने पर गोगामेड़ी के थाना प्रभारी सुरेश मील टीम के साथ मौके पर पहुंचे व कुण्ड का पानी निकलवाकर सुभाष का शव बाहर निकलवाया। वही पर जयवीर को गिरफ्तार कर लिया। गोगामेडी पुलिस ने कृष्ण कुमार पुत्र श्योकरण जाट की सूचना पर भादसं 302, 201 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर मृतक का राजकीय चिकित्सालय गोगामेड़ी में पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सांैप दिया है।

Manoj Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned