राजस्थान के इस जिलें का अधिकारी कर रहा था ये गंदा काम, जानकर उड़ जाएंगे होश!

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिलें का रिश्वत लेने का एक मामला सामने आया है।

By: rohit sharma

Published: 23 Mar 2018, 08:40 PM IST

हनुमानगढ़ ।


मोदी सरकार की सख्ती के बाद भी भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रोज़ कहीं न कहीं भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे है। इतनी सख्ती के बाद भी ये अधिकारी इस गंदे काम से बाज नहीं आ रहे है।

हाल ही में राजस्थान के हनुमानगढ़ जिलें का रिश्वत लेने का एक मामला सामने आया है। हनुमानगढ़ जिले में संगरिया नगर पालिका का एक अधिकारी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो ने नगर पालिका के एक अधिशाषी अधिकारी को किसी मामले के चलते रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी रिश्वतखोर अधिकारी 50 हज़ार रुपए की रिश्वत ले रहा था।

READ : VIDEO : राजस्थान की मुख्यमंत्री राजे और किरोड़ी लाल मीणा के बारे में विधायक हनुमान बेनीवाल ने कही ये बड़ी बात

ये है पूरा मामला...

भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो के मुख्यालय में तैनात पुलिस अधीक्षक ममता विश्नोई से मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ का ही स्थानीय निवासी प्रकाश ने संगरिया में धर्मकांटा खोला था। इस पर आरोपी अधिशाषी अधिकारी संदीप कुमार विश्नोई ने उसे धर्मकांटे के लिए नोटिस भेजा और रिश्वत की मांग करने लगा। आरोपी अधिकारी पीड़ित प्रकाश को परेशान करने लगा और उससे 1 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की। प्रकाश ने रिश्वत की मांग करने की शिकायत भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो हनुमानगढ़ में की। ब्यूरो ने इस मामले की जांच कर इसकी पुष्टि की।

ब्यूरो ने आगे की कार्रवाई करते हुए पीड़ित प्रकाश को 50 हजार रुपये की राशि के साथ आरोपी अधिशाषी अधिकारी संदीप के पास भेजा। संदीप कुमार ने यह रिश्वत की राशि नगर पालिका में ही कार्यरत्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी विनोद को दिला दिए। इस पर भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो ने तुरंत कार्रवाई करते हुए संदीप और
विनोद को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिफ्तार किया।

READ : राजस्थान के कर्मचारियों को मिली ये बड़ी सौगात, खुशियों से भर जाएगी इनकी झोली

 

Show More
rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned