scriptटाउन के नए बाइपास पर हटाए कब्जे, नगर परिषद ने करवाई तारबंदी | New town bypass removed, city council forced | Patrika News

टाउन के नए बाइपास पर हटाए कब्जे, नगर परिषद ने करवाई तारबंदी

locationहनुमानगढ़Published: Dec 09, 2020 11:25:53 pm

Submitted by:

adrish khan

हनुमानगढ़. टाउन की नई धानमंडी के पास स्थित बाइपास पर नगर परिषद ने बुधवार को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की।

टाउन के नए बाइपास पर हटाए कब्जे, नगर परिषद ने करवाई तारबंदी

टाउन के नए बाइपास पर हटाए कब्जे, नगर परिषद ने करवाई तारबंदी


हनुमानगढ़. टाउन की नई धानमंडी के पास स्थित बाइपास पर नगर परिषद ने बुधवार को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की। इस दौरान नगर परिषद की टीम ने कब्जे की भूमि पर पिल्लर लगाकर तारबंदी की है। नगर परिषद के अनुसार कब्जाधारी महावीर प्रसाद की ओर से स्थानीय एडीजी कोर्ट में 2014 में भूमि पर 12 वर्ष से कब्जा होने पर नियमन करने की गुहार लगाई थी। कोर्ट में महावीर प्रसाद बनाम स्टेट ऑफ राजस्थान व अन्य के तहत एडवर्स पोजेशन लगाकर भूमि के नियमिन करने की मांग की थी। 8 दिसंबर को कोर्ट ने फैसला नगर परिषद के पक्ष में दिया है। जिसके तहत नगर परिषद की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। पत्थर नंबर 135/270 मुरबा नंबर 25 किला नंबर 11 पर .51 हैक्टेयर, किला नंबर 19 पर .10 हैक्टेयर व किला नंबर 20 पर .25 हैक्टेयर की भूमि पर कब्जा था। टाउन के नए बाइपास के एक तरफ भूमि खाली पड़ी थी तो दूसरी तरफ चाय का होटल का संचालन किया जा रहा था। मौके पर पहुंचकर नगर परिषद की टीम ने जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू करते हुए खुद की संपत्ति का बोर्ड लगाया। इसके पश्चात गौरव पथ की तरफ एक फैक्ट्री संचालक को अपना गोदाम हटाने के लिए दो से तीन दिन की मोहलत दी। कार्यवाही के दौरान सभापति गणेशराज बंसल, आयुक्त पूजा शर्मा, अधिशासी अभियंता सुभाष बंसल, पार्षद सुमित रणवा, सहायक अभियंता बंता सिंह, कनिष्ठ अभियंता विनोद पचार, जगदीश सिराव आदि मौजूद रहे।
यहां भी अतिक्रमण करने की चर्चा
कार्यवाही के दौरान चर्चा थी कि जिन्होंने हाइकोर्ट में अतिक्रमण हटाने के लिए याचिका लगाई थी। उन्होंने भी कब्जा कर रखा है। मौके पर मौजूद नगर परिषद अधिकारियों ने पैमाइश कराने के निर्देश दिए हैं। इस पर दिनेश स्वामी का कहना है कि उन्होंने कोई कब्जा नहीं कर रखा। चाहे तो पटवारी को बुलाकर पैमाइश करवाकर सीमा का ज्ञान करवा लो।
करीब 10 करोड़ की होगी आय
नगर परिषद टाउन के नए बाइपास पर वाणिज्यिक योजना के तहत भूमि की नीलामी कर सकती है। सूत्रों की माने तो इस भूमि की नीलामी से 10 करोड़ का राजस्व होने के अनुमान लगाया गया है।
****************************
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो