नहीं मिली पार्किंग के लिए नगर परिषद को जगह

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

 

By: Anurag thareja

Published: 19 Jan 2019, 09:19 PM IST

 

नहीं मिली पार्किंग के लिए नगर परिषद को जगह
जिला प्रशासन व नगर परिषद अधिकारियों ने तैयार की नई योजना
हनुमानगढ़. जंक्शन क्षेत्र के मुख्य बाजार में अधिकारियों को पार्किंग की जगह नहीं मिली। दो घंटे के निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन व नगर परिषद के अधिकारियों को पार्किंग के लिए ठोस समाधान नहीं मिला। इसकी जगह भगत सिंह चौक से रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड तक सड़क के डिवाइडर पर अस्थाई पार्किंग स्थापित करने पर आपस में सहमति हुई। इसके लिए दुकानदारों को अस्थाई अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भी जारी किया जाएगा। इसके बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया जाता तो नगर परिषद अपने स्तर पर कार्रवाई करेगी। इसी तरह मुख्य बाजार में पुरानी नगर पालिका की जगह पर भी पार्किंग स्थापित की जाएगी। यहां पर लगने वाली रेहडियों को संगरिया मार्ग पर स्थित सरकारी स्कूल के पास मैदान को स्ट्रीट फूड घोषित करने पर अधिकारियों के बीच सहमति हुई है। गौरतलब है कि जंक्शन के मुख्य बाजार के व्यापारी पार्किंग स्थापित करने की मांग कई वर्षों से कर रहे हैं। इसको लेकर प्लानिंग दर्जनों बार योजना तैयार की गई लेकिन अमलीजामा पहनाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया। हैरत की बात है कि पूर्व में रह चुके जिला कलक्टर भी मुख्य बाजार का निरीक्षण कर पार्किंग के लिए दिशा निर्देश दे चुके हैं। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। निरीक्षण के दौरान एसडीएम सुरेंद्र सिंह पुरोहित, आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा, अधिशाषी अभियंता सुभाष बंसल, कनिष्ठ अभियंता मेघराज सिंह, जंक्शन थाना प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह, पार्षद सुमित रिणवां आदि मौजूद रहे।

बस अड्डे में शिफ्ट करने की तैयारी
लोकपरिवहन की बसें भी जंक्शन स्थित रोडवेज बस स्टैंड में शिफ्ट करने की योजना तैयार की गई। इसके लिए नगर परिषद व जिला प्रशासन संयुक्त रूप से पत्र लिख रोडवेज मुख्यालय को भेजेगा। वर्तमान में जंक्शन बस स्टैंड के सामने ही लोक परिवहन बसों का अस्थाई बस स्टैंड है, इस जगह पर अस्थाई पार्किंग स्थापित की जाएगी। हालांकि रोडवेज बस कर्मचारी लोकपरिवहन बसों को मुख्य बस स्टैंड में प्रवेश नहीं करने की मांग को लेकर आंदोलन भी कर चुके हैं।

यहां भी हटेंगे अतिक्रमण
संगरिया मार्ग पर भी नगर परिषद अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगी। इस मार्ग पर सड़क किनारे लगने वाले रेहडिय़ों को भी सरकारी स्कूल के पास मैदान में शिफ्ट किया जाएगा। आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा ने बताया कि अस्थाई पार्किंग स्थापित करने के लिए अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके लिए दुकानदारों को खुद के स्तर पर अतिक्रमण हटाने के लिए सूचना दी जाएगी। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं गई तो नगर परिषद अपने स्तर पर हटाएगी। इन्होंने बताया कि संगरिया मार्ग पर खाली पड़ी एक भूमि पर रेहड़ीवालों को शिफ्ट किया जाएगा।

 

Anurag thareja
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned