scriptफेसबुक पर फिर आपत्तिजनक टिप्पणी, बवाल मचता इससे पहले पुलिस ने दिखाई तत्परता | Offensive comment on Facebook again, the police showed readiness befo | Patrika News

फेसबुक पर फिर आपत्तिजनक टिप्पणी, बवाल मचता इससे पहले पुलिस ने दिखाई तत्परता

locationहनुमानगढ़Published: Aug 12, 2019 11:35:00 am

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. नफरत और धार्मिक भावनाएं भडक़ाने वाले संदेश व पोस्ट शेयर कर माहौल खराब करने के प्रयास की घटनाएं निरंतर बढ़ती जा रही हैं। ऐसा एक मामला रविवार को भी सामने आया। इस संबंध में एक जने के खिलाफ विभिन्न धाराओं में जंक्शन थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार सैयद राशिद अनवर निवासी ढालिया ने रिपोर्ट दी कि रोडांवाली निवासी सुभाष खीचड़ नामक व्यक्ति ने धार्मिक भावनाएं आहत करने व माहौल खराब करने वाली पोस्ट फेसबुक पर शेयर की।
 

facebook

फेसबुक पर फिर आपत्तिजनक टिप्पणी, बवाल मचता इससे पहले पुलिस ने दिखाई तत्परता

फेसबुक पर फिर आपत्तिजनक टिप्पणी, बवाल मचता इससे पहले पुलिस ने दिखाई तत्परता
हनुमानगढ़. नफरत और धार्मिक भावनाएं भडक़ाने वाले संदेश व पोस्ट शेयर कर माहौल खराब करने के प्रयास की घटनाएं निरंतर बढ़ती जा रही हैं। ऐसा एक मामला रविवार को भी सामने आया। इस संबंध में एक जने के खिलाफ विभिन्न धाराओं में जंक्शन थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार सैयद राशिद अनवर निवासी ढालिया ने रिपोर्ट दी कि रोडांवाली निवासी सुभाष खीचड़ नामक व्यक्ति ने धार्मिक भावनाएं आहत करने व माहौल खराब करने वाली पोस्ट फेसबुक पर शेयर की। इसमें इस्लामी मान्यताओं को लेकर अभद्र बातें कही गई। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर आईपीसी की धारा २९५ ए के तहत मामला दर्ज किया है। यह फेसबुक पोस्ट रविवार को कई ग्रुप में शेयर की गई। इससे मुस्लिम समाज के लोगों में रोष फैल गया। मगर समाज के प्रबुद्ध लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की। अधिवक्ता मोहम्मद मुश्ताक जोईया ने बताया कि लोगों को धरना-प्रदर्शन की बजाय कानूनी कार्यवाही के लिए कहा ताकि कानून व्यवस्था बिगाडऩे के लिए ऐसी पोस्ट शेयर करने वालों के मंसूबों पर पानी फिर जाए। कुछ लोग जानबूझकर ऐसा करते हैं ताकि माहौल खराब हो और वे अपना स्वार्थ सिद्ध कर ले। हनुमानगढ़ के आपसी भाईचारे की मिसाल दी जाती है।
सीसीटीवी कैमरे लगाने से मिलेगी अपराध नियंत्रण में मदद
भादरा. स्थानीय पुलिस थाने में रविवार को ईद, 15 अगस्त एवं गोगामेड़ी मेले के दृष्टिगत सामुदायिक समन्वय समूह के सदस्यों की बैठक उपखण्ड अधिकारी सुखाराम पिण्डेल की अध्यक्षता में हुई। इसमें ईद व गोगामेड़ी मेले के दृष्टिगत व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में अधिकाधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने पर बल दिया गया। एसडीएम ने कहा कि राष्ट्रीय पर्व के रूप में गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। इसलिए इनमें भागीदारी आवश्यक है। भादरा थान प्रभारी पुष्पेन्द्रसिंह झाझडिय़ा ने कहा कि फेसबुक व व्हाट्सअप पर बिना सोचे समझे नहीं लिखे। मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले भी उसे जांच-परख ले। धार्मिक व समाज की भावनाएं आहत करने वाले संदेश आगे नहीं भेजे। अन्यथा कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने नागरिकों को संदिग्ध लोगों की जानकारी देने व नजर रखने की अपील की। साथ ही कहा कि सभी अपनी सामथ्र्य अनुसार क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाकर अपराध नियंत्रण में मदद करे। अभिभावकों से आग्रह किया कि अपने बच्चों को मोटर साइकिल व वाहन चलाने के समय हेलमेट लगाने को कहें। उनको वाहन चलाते समय इयरफोन का उपयोग नहीं करने के लिए पाबंद करें। बार संघ अध्यक्ष किशनलाल यादव ने कहा कि नगरपालिका कस्बे के बाहर सडक़ों के किनारों पर कचरे के ढेर लगा रही है। जिससे दुर्घटना की आशंका बढ़ रही है।
कस्बे में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था सुधारने, कचरा ले जाने वाले ट्रैक्टर ट्राली व अन्य वाहनों के पीछे डाले लगाने व नगरपालिका की ओर से कस्बे में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे ठीक करवाने, भादरा बाइपास पर ब्रेकर बनाने व मार्गों के चिन्हित बोर्ड लगाने व सडक़ पर आ रहे एवं आवागमन में बांधित पेड़ों को हटाने, साहवा रोड पर अतिक्रमण व मुख्य बाजार में दुकानों के आगे सडक़ पर लगाया सामान हटाने आदि की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो