scriptसात दिन बाद ही पता चलेगा नहर में गिरे पिता-पुत्री का | Only seven days later will be found in the canal of father-daughter | Patrika News

सात दिन बाद ही पता चलेगा नहर में गिरे पिता-पुत्री का

locationहनुमानगढ़Published: Jan 04, 2019 11:19:04 am

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

police kar rahi talaash

सात दिन बाद ही पता चलेगा नहर में गिरे पिता-पुत्री का

सात दिन बाद ही पता चलेगा नहर में गिरे पिता-पुत्री का
– गर्मी के मौसम में तीन दिन तथा सर्दी में करीब सात दिन बाद शव पानी में आते हैं ऊपर
– कड़ाके की ठंड में गोताखोर भी हो रहे फेल
हनुमानगढ़. टिब्बी के मसीतांवाली हैड के पास इंदिरा गांधी मुख्य नहर में बुधवार को गिरे पिता-पुत्री का शुक्रवार तक कोई सुराग नहीं लग पाया। सर्दी के मौसम के चलते माना जा रहा है कि शव करीब सात दिन बाद ही पानी में ऊपर आएंगे। गर्मियों में तीन से चार दिन लगते हैं। दो जनवरी की सुबह करीब 10 बजे सहजीपुरा निवासी संदीप जाट व उसकी नाबालिग पुत्री कल्पना की कार व अन्य सामान मसीतांवाली हैड के पास बरामद होने के बाद उनके नहर में गिरने की आशंका जताई गई थी। बुधवार सुबह से ही पुलिस व नहर में गिरे पिता-पुत्री के परिजन नहर में उनकी तलाश में जुटे हुए हैं। लेकिन घटना को तीन दिन बीतने के बावजूद दोनों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। मसीतांवाली हैड चौकी प्रभारी भागीरथ भूकर के अनुसार संदीप जाट के परिजन नहर किनारे, पुल व हैड पर दिन-रात निगरानी कर रहे हैं। सर्दियों के दिनों में अगर कोई इंदिरा गांधी नहर में गिरता है तो उसका शव करीब छह-सात दिन बाद पानी पर तैरने लगता है। जबकि गर्मियों में तीसरे दिन ही शव पानी पर तैरने लगते हैं। 16 दिसम्बर को नहर में गिरे झाम्बर निवासी डाकिए ओमप्रकाश मेघवाल का शव भी घटना के सातवें दिन 23 दिसम्बर को पानी पर तैरते बरामद किया गया था।
गोताखोर रहे विफल
इंदिरा गांधी मुख्य नहर में पानी का बहाव तेज होने तथा ठंड के कारण गोताखोरों के लिए नहर में ज्यादा समय तक तलाश करना संभव नहीं हो पा रहा। बुधवार को गोताखोरों ने कई बार नहर में संदीप व कल्पना की तलाश का प्रयास किया था। लेकिन ठण्ड की वजह से वे लम्बे समय तक पानी में नहीं रह सके।
यह था मामला
बुधवार सुबह करीब 10 बजे सहजीपुरा निवासी संदीप जाट अपनी नाबालिग पुत्री के साथ कार में सवार होकर मसीतांवाली हैड पहुंचा। वहां पर अपने परिजनों को नहर में गिरने से पहले फोन किया। इसके बाद उनकी कार व अन्य सामान नहर किनारे मिले थे। इस पर पुलिस व उनके परिजनों ने उनके नहर में गिरने की आशंका जताते हुए तलाश शुरू की। प्रारम्भिक तौर पर पिता-पुत्री के नहर में गिरने का कारण सहजीपुरा के तीन लडक़ों के छेडछाड़ कर परेशान किया जाना माना जा रहा है। पुलिस का कहना है कि वास्तवित कारणों का पता नहर में गिरे पिता-पुत्री के मिलने तथा जांच के बाद ही लग पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो