script

कॉलेज फाटक पर अंडरपास निर्माण पर सम्मान समारोह का आयोजन, कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस पार्षदों ने सोशल मीडिया पर उठाए सवाल

locationहनुमानगढ़Published: Nov 04, 2018 08:41:46 pm

Submitted by:

Anurag thareja

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

कॉलेज फाटक पर अंडरपास निर्माण पर सम्मान समारोह का आयोजन,

कॉलेज फाटक पर अंडरपास निर्माण पर सम्मान समारोह का आयोजन,

कॉलेज फाटक पर अंडरपास निर्माण पर सम्मान समारोह का आयोजन
कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस पार्षदों ने सोशल मीडिया पर उठाए सवाल

हनुमानगढ़. टाउन के कॉलेज फाटक पर अंडरपास निर्माण की कागजी प्रक्रिया पूरी होने के उपलक्ष्य में रविवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन रेलवे लाइन पार संघर्ष समिति की ओर से किया गया। इसमें मुख्य अतिथि जलसंसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप थे। समिति के सदस्यों ने अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। समिति संयोजक प्रेम बंसल ने बताया कि यह मांग आठ वर्षों से की जा रही थी जो कि नए वर्ष में पूरी होगी। उन्होंने कहा कि आठ वर्ष पूर्व सूरतगढ़ थर्मल पावर प्लांट के विस्तार की योजना शुरू हुई। उस समय ही लाइन के उसपार के नागरिकों को आभास हो गया था कि आने वाले समय में कोयला की माल गाडिय़ों के फेरे व संख्या में बढ़ोतरी होगी, उसके पश्चात आमान परिर्वतन का कार्य किया गया। ट्रैनों की संख्या में बढ़ोतरी होने से अक्सर रेलवे फाटक बंद रहेगा। इसके चलते इस अंडरब्रिज की आवश्यकता थी। गौरतलब है कि रेलवे विभाग की ओर से नई आबादी से रेलवे फाटक के बीच वाले रास्ते में अंडरपास का निर्माण एक करोड़ 64 लाख की लागत से करेगी। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई, सभापति राजकुमार हिसारिया, कविंद्र सिंह शेखावत, पूर्व पार्षद कृष्ण वर्मा, पार्षद अमर सिंह राठौड़, महादेव भार्गव, बालकृष्ण थरेजा, अजमेर सिंह, भंवरलाल नायक, विनोद रेगर, शिमला मेहंदीरत्ता, सुरेन्द्र छाबड़ा, गुरमीत सिंह आदि मंच पर मौजूद रहे।
सोशल मीडिया के माध्यम उठाया सवाल
कांग्रेस पार्षद असलम टाक ने सम्मान समारोह को लेकर कई तरह सवाल सोशल मीडिया पर उठाए। इसके बाद पार्षद अनिल खीचड़ ने भी व्हाट्सअप पर सवालों से कार्यक्रम को घेरा। पार्षद असलम ने आरोप लगाया कि रेलवे लाइन पार संघर्ष समिति में एक संयोजक के अलावा अन्य कोई नहीं था। जबकि इस मुहिम को लेकर सभी ने साझा प्रयास किया था। इसमें लाइन पार के वार्ड के पार्षद व पूर्व पार्षद भी शामिल थे। लेकिन उन्हें कार्यक्रम में आमंत्रित करना तो दूर जानकारी तक नहीं दी गई। इसके अलावा आचार संहिता में 17 अक्टूबर को कार्य आदेश जारी किए गए। इस पर भी कटाक्ष कर लिखा गया। इसके अलावा उन्होंने लिखा समिति ने उन तमाम घरों से सहमति नहीं ली गई, जिनके घरों के आगे से जा रहा मार्ग बिल्कुल खत्म हो जाएगा। नागरिक घरों में कैद हो जाएंगे। फ्लाइओवर तक जाने वाले एक मात्र मार्ग बंद हो जाएगा। आरोप लगाया कि फाटक को बंद कर सरकारी गोदामों की जमीनों को हथियाने की आंशका है। पार्षद अनिल खीचड़ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में इस मुहिम को वार्डवासियों ने शुरू किया। प्रेम बंसल के घर पर मैने ही एक समिति का गठन कर आंदोलन को तेज करने की बात कही थी। इसके चलते समिति का गठन कर 12 किमी पैदल सफर कांग्रेस के विधायक व सासंद को ज्ञापन भी सौंपा। आरोप लगाया कि कार्यक्रम के दौरान समिति के अन्य सदस्यों को आमंत्रित नहीं किया गया। इधर, प्रेम बंसल का कहना है कि इस मुद्दे पर बेवजह राजनीति की जा रही है और कुछ नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो