script

ओरियंटल बैंक में अभी भी जमा होते है एक हजार के नोट..??

locationहनुमानगढ़Published: Sep 19, 2017 08:01:39 am

सरकार ने पिछले वर्ष आठ नवम्बर को नोटबंदी की घोषणा करते हुए एक हजार रुपए के नोट को चलन से बाहर कर दिया था व इसके पश्चात दो हजार

ओरियंटल बैंक में अभी भी जमा होते है एक हजार के नोट..??

ओरियंटल बैंक में अभी भी जमा होते है एक हजार के नोट..??

संगरिया.

सरकार ने पिछले वर्ष आठ नवम्बर को नोटबंदी की घोषणा करते हुए एक हजार रुपए के नोट को चलन से बाहर कर दिया था व इसके पश्चात दो हजार रुपए के नए नोट चलन में आ गए परंतु स्थानीय ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की नगद जमा स्लिप को देखकर ऐसा प्रतीत होता है की बैंक में अभी भी एक हजार रुपए का नोट जमा किया जा रहा है। बैंक द्वारा नगदी जमा करवाने के लिए नए स्टेशनरी को शुरू कर इसमें संशोधन करते हुए दो हजार के नोट का कॉलम शामिल कर दिया गया है परंतु एक हजार रुपए के नोट का कॉलम ही हटाना भुल गए है। इस सम्बंध में बैंक के सहायक प्रबंधक अंकुश कुमार ने बताया की बैंक में जमा स्लिप आदि स्टेशनरी को जयपुर मुख्यालय द्वारा भिजवाया जाता है। संशोधन के लिए सूचित कर दिया जाएगा। पूर्व में यह कार्य स्थानीय स्तर व हैड ऑफिस दोनों माध्यम से प्रिंट करवाया जाता था।

नहीं जुड़ा दो सौ का नोट:

ओरियंटल बैंक की स्लिप में एक हजार का नोट तो बरकरार है परंतु आरबीआई द्वारा नया जारी किया गया दो सौ का नोट अभी तक नहीं जुड़ पाया है शायद भविष्य की स्टेशनरी में यह सुधार हो जाएगा। परंतु दो हजार के आने से पूर्व एक हजार के नोट को बंद कर ही दिया गया था इसलिए इसमें दोनों नोट को एक साथ प्रिंट होना आश्चर्य का कार्य ही है। इस सम्बंध में बैंक के सहायक प्रबंधक अंकुश कुमार ने बताया की बैंक में जमा स्लिप आदि स्टेशनरी को जयपुर मुख्यालय द्वारा भिजवाया जाता है।

अन्य बैंकों में हो गया सुधार:

हालांकी अन्य अधिकांश बैंकों में स्टेशनरी में सुधार कर एक हजार के स्थान पर दो हजार के नोट वाली स्टेशनरी प्रचलन में चल रही है। कुछ एक बैंकों की नई स्टेशनरी में दो सौ रुपए का नोट भी जोड़ दिया गया है।(नसं.)

ट्रेंडिंग वीडियो