खेत में गुब्बारा मिलने से फैली दहशत

खेत में गुब्बारा मिलने से फैली दहशत

Rajender pal nikka | Publish: Sep, 12 2018 11:45:56 AM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

गुब्बारे पर पाकिस्तान का झंडा व उर्दू भाषा में लिखावट
जाखड़ांवाली . ग्राम पंचायत सरदारपुरा खर्था के चक 14 एसपीडी के एक खेत में मंगलवार सुबह करीब सात बजे एक हरे रंग का गुब्बारा मिलने से लोगों में दहशत फैल गई। घटनाक्रम के बीरबलराम सहू के खेत में सिंचाई पानी के खाळे पर एक हरे रंग का गुब्बारा पड़ा था। पास के खेत में सिंचाई कर रहे किसान अनिल पूनियां ने गुब्बारे के पास जाकर देखा तो उस पर पाकिस्तान का झंडा बना हुआ था। वहीं उर्दू भाषा में भी कुछ लिखा हुआ था। यह गुब्बारा पाकिस्तान से हवा में उडक़र आने की आशंका जताते हुए आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचित किया।

पहले भी मिल चुके गुब्बारे व अखबार : इससे पहले 25 सितबर 2016 को सरदारपुरा खर्था के पास नाली बेड में नानूराम पुत्र नन्दराम स्वामी के खेत में बाजरी के पौधे पर लटकता हुआ संधिगत गुब्बारा मिला था। गुब्बारे पर ग्यारह अंकों का एक मोबाइल नबर व उर्दू भाषा मे कुछ शब्द लिखे हुए थे। 26 मार्च 2017 को जाखड़ांवाली के पास देवतराम पुत्र ब्रजलाल घोटिया के सरसों के खेत में एक हल्के पीले रंग का एक फटा हुआ गुब्बारा व धागे से बंधा हुआ एक उर्दू भाषा र्मं छपे अखबार का टुकड़ा मिला। गुब्बारे पर बेल जैसी छपाई भी की हुई थी। किसान देवतराम ने इसे पाकिस्तान से आए हुए होने की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचित कर जब्त करवाया था।

ग्राम पंचायत सरदारपुरा खर्था के चक 14 एसपीडी के एक खेत में मंगलवार सुबह करीब सात बजे एक हरे रंग का गुब्बारा मिलने से लोगों में दहशत फैल गई। घटनाक्रम के बीरबलराम सहू के खेत में सिंचाई पानी के खाळे पर एक हरे रंग का गुब्बारा पड़ा था। पास के खेत में सिंचाई कर रहे किसान अनिल पूनियां ने गुब्बारे के पास जाकर देखा तो उस पर पाकिस्तान का झंडा बना हुआ था।

वहीं उर्दू भाषा में भी कुछ लिखा हुआ था। यह गुब्बारा पाकिस्तान से हवा में उडक़र आने की आशंका जताते हुए आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचित किया।
पहले भी मिल चुके गुब्बारे व अखबार : इससे पहले 25 सितबर 2016 को सरदारपुरा खर्था के पास नाली बेड में नानूराम पुत्र नन्दराम स्वामी के खेत में बाजरी के पौधे पर लटकता हुआ संधिगत गुब्बारा मिला था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned