scriptडेरा विवाद में पंचकूला में गिरफ्तार लोगों की सूची जारी, हिंसा फैलाने वालों में 8 हनुमानगढ़ के | Panchkula Violence: Hanumangarhs 8 people arrested | Patrika News

डेरा विवाद में पंचकूला में गिरफ्तार लोगों की सूची जारी, हिंसा फैलाने वालों में 8 हनुमानगढ़ के

locationहनुमानगढ़Published: Aug 28, 2017 09:05:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

पंचकूला में डेरा समर्थकों के हिंसा मामले में हनुमानगढ़ के भी आठ डेरा समर्थक शामिल थे। पंचकूला पुलिस ने आरोपितों की सूची हनुमानगढ़ एसपी को सौंपी।

Panchkula Violence
हनुमानगढ़। पंचकूला में डेरा समर्थकों के हिंसा मामले में हनुमानगढ़ के भी आठ डेरा समर्थक शामिल थे। पंचकूला पुलिस ने गिरफ्तार आठों आरोपितों की सूची रविवार को हनुमानगढ़ एसपी को सौंपी। डिप्टी कमिश्नर पंचकूला ने रिपोर्ट में बताया कि उक्त डेरा समर्थकों को राजकार्य में बाधा व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। डेरा समर्थकों के परिजन को जानकारी दी जा रही है।
ये हैं आठ लोग
सुशील पुत्र दर्शन निवासी पक्का सारणा, पालाराम पुत्र बग्गडऱाम, गुरसेवक सिंह पुत्र गुरजंट सिंह निवासी 25 एमएमके मानुका, महेंद्र सिंह निवासी धानकावाली ढाणी, मोहन निवासी मक्कासर, जसविंदर सिंह निवासी मक्कासर, राजेंद्र निवासी मक्कासर, मंगा सिंह निवासी टिब्बी।
एक की मौत
जिले के बहलोलनगर के डेरा समर्थक मुकेश नायक पुत्र गुलाब की मौत की सूचना है। पुलिस ने बताया कि मुकेश के परिजन रविवार सुबह पंचकूला के लिए रवाना हो गए। उनसे आगे संपर्क होने पर ही हकीकत का पता चल सकेगा।
धारा 144 लगाई
श्रीगंगानगर। गुरमीत राम रहीम के मामले में सीबीआई कोर्ट सोमवार को सजा तय करेगा। इसी दिन महाविद्यालयों के छात्र संघों के चुनाव भी हैं। एेसे में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में धारा 144 लगाई गई है। यह 29 अगस्त को शाम आठ बजे तक प्रभावित रहेगी।
दो षड्यंत्रकारी गिरफ्तार
श्रीगंगानगर। शहर में आगजनी की साजिश रचने के आरोप में देर शाम पुरानी आबादी पुलिस ने वेदपाल अरोड़ा पुत्र मंशाराम और संजय जग्गा पुत्र मनोहरलाल को गिर तार किया। शनिवार को भी पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इनका चौथा साथी हिमांशु आगजनी के दौरान झुलस गया था, जिसका इलाज चल रहा है।
जोधपुर में भी है संपत्ति
जोधपुर। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम जोधपुर में भी आश्रम खोलना चाहता था। इसके लिए राम रहीम ने ट्रस्ट के नाम से आठ वर्ष पहले नांदड़ा गांव में करीब 34 बीघा कृषि भूमि खरीदी थी। पट्टा नहीं बनने से यह ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाई।
घाटा 25 लाख पहुंचा
पिछले दो दिनों से रोडवेज की बसों का संचालन नहीं होने से आर्थिक घाटा 25 लाख रुपए तक पहुंच गया है। श्रीगंगानगर आगार की 117 बसों का संचालन ठप हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो