scriptPassenger committee chairman stunned after seeing the dog resting at | रेलवे स्टेशन पर कुत्ते को विश्राम करता देखकर सकपका गए पैसेंजर कमेटी चेयरमैन | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर कुत्ते को विश्राम करता देखकर सकपका गए पैसेंजर कमेटी चेयरमैन

नोहर. रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी दिल्ली के चेयरमैन रमेश कुमार रतनू यहां रेल सुविधाओं का जायजा लेने आए। इस दौरान नोहर रेलवे स्टेशन पर कुत्ते को विश्राम करता देखकर पैसेंजर कमेटी चेयरमैन
सकपका गए।

हनुमानगढ़

Published: April 19, 2022 10:08:13 pm

रेलवे स्टेशन पर कुत्ते को विश्राम करता देखकर सकपका गए पैसेंजर कमेटी चेयरमैन
- रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी दिल्ली के चेयरमैन रमेश कुमार रतनू पहुंचे नोहर
- बोले- रेलवे यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए वचनबद्ध, लेकिन स्थानीय प्रशासन निभाए अपनी जिम्मेदारी
नोहर. रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी दिल्ली के चेयरमैन रमेश कुमार रतनू यहां रेल सुविधाओं का जायजा लेने आए। इस दौरान नोहर रेलवे स्टेशन पर कुत्ते को विश्राम करता देखकर पैसेंजर कमेटी चेयरमैन सकपका गए। उन्होंने मंगलवार को यहां रेलवे स्टेशन परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यात्री सुविधाओं की कमियों को सूचीबद्ध करते हुए समयबद्धता के साथ निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान रेलवे स्टेशन परिसर में सुस्ता रहे श्वान को देखकर स्थानीय नगरपालिका प्रशासन पर तंज कसे। उन्होंने कहा कि रेलवे यात्रियों व नागरिकों को अपनी ओर से उत्कृष्ट सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध व प्रयासरत है। लेकिन निराश्रित पशुओं को काबू में रखना तो नगरपालिका का काम है। सभी को मिलकर व्यवस्थाओं को संचालन करना होगा। अगर एक भी विभाग अपनी समस्या को लेकर लापरवाही बरतेगा तो उसका असर दूसरों को भी प्रभावित करेगा। रेलवे पैसेंजर कमेटी के चेयरमैन रमेश कुमार ने स्टेशन परिसर के अंतिम छोर तक पहुंचकर यात्री सुविधाएं जांची। इस दौरान उन्होंने यात्रियों के लिए एक दर्जन छोटे शैड का निर्माण करवाने, पेयजल के लिए लगाए गए नलों के आगे के फर्श का लेवल सही करने, यात्रियों के कचरा डालने के लिए स्टेशन पर पर्याप्त डस्टबिन रखने, परिसर में पेड़ लगाकर उनका पोषण करने आदि के निर्देश दिए।
जन सहभागिता से व्यवस्थाएं
रेलवे पैसेंजर कमेटी के चेयरमैन रमेश कुमार रतनू ने नागरिकों के अभाव-अभियोग सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को इस पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने रेलवे के साथ मिलकर जनसहभागिता निभाने की अपील की। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशनों पर सुविधाओं के विस्तार के लिए दानदाता अगर आगे आएंगे तो नियमानुसार उनके नामकरण के साथ विकास कार्य किए जाएंगे। रतनू ने रेलवे स्टेशन परिसर में हरियाली, सफाई व्यवस्था, साजो सामान उपलब्ध करवाने में आमजन से सहयोग की अपील की।
आरोप मिथ्या, नहीं बेचेंगे रेल
रेलवे पैसेंजर कमेटी के चेयरमैन रमेश कुमार ने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष मुद्दे विहीन राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कभी रेल बेचने की बात नहीं की। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन हमारे, अधिकारी हमारे, रेल हमारी, पटरी हमारी अगर सुविधा विस्तार के लिए किसी को जिम्मेदारी दी जाती है तो उसे निजीकरण थोड़ी कहेंगे। रतनू ने कहा कि कोरोना काल में जब सब घरों में थे, तब रेलवे ने विशेष ट्रेनों का संचालन कर श्रमिकों को घर पहुंचाया। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के कुशल नेतृत्व में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के निर्देशन में रेल खूब दौड़ रही है। यात्री सुविधाओं का विस्तार तथा विकास करने के लिए हम कृत संकल्प हैं।
बढ़ाई जाए स्टेशन की लंबाई
रेलवे पैसेंजर कमेटी के चेयरमैन रमेश कुमार रतनू के यहां पहुंचने पर अनेक संगठनों ने ज्ञापन देकर नोहर रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के विस्तार की मांग की। नागरिक संगठनों ने द्वितीय प्लेटफॉर्म को लो लेवल से हाइ लेवल करने की मांग प्रमुखता से रखी। नागरिकों ने बताया कि श्रीगंगानगर-बांद्रा जैसी लंबी दूरी की ट्रेनों की लंबाई अधिक होने के कारण रेलवे स्टेशन छोटा पडऩे लगा है। ट्रेन के डिब्बे रेलवे स्टेशन से दूर रहने के कारण यात्रियों को उतरने-चढऩे में भारी परेशानी होती है। दिव्यांग, महिला व बुजुर्ग यात्री तो ट्रेन में सवार तक नहीं हो पाते। इससे अनेक यात्री ट्रेन से गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं। रेलवे पैसेंजर कमेटी चेयरमैन ने एडीआरएम को इस संबंध में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा भाजपा नेता काशीराम गोदारा ने प्लेटफॉर्म दो को हाइलेवल करने, यात्री सुविधाएं बढ़ाने, नई ट्रेनों का संचालन करने एवं सुबह की पारी में पूर्ववर्ती ट्रेनों का संचालन शुरू करने की मांग की। पूर्व पालिकाध्यक्ष श्रीराम व्यास ने ज्ञापन देकर रेलवे पुलिस चौकी स्थापित करने, चूरू, तारानगर, साहवा, नोहर, सिरसा रेल मार्ग का सर्वे करवाने, रेलवे प्लेटफॉर्म नम्बर 2 को ऊंचा करने, श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ से वाया नोहर-भादरा लंबी दूरी की रेल चलाने की मांग की। इसके अलावा कोरोना के कारण बंद सादुलपुर से श्रीगंगानगर के मध्य चलने वाली रेल को पुन: चलाने का भी आग्रह किया। ओमप्रकाश लालवानी के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं के विस्तार के लिए ज्ञापन सौंपा गया। इसमें लंबी दूरी की ट्रेनें चलाकर यात्री सुविधाओं के विस्तार की मांग की गई। खिनानिया के ग्रामीणों ने रेलवे स्टेशन पर आरक्षण सुविधा शुरू करने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि खिनानियां स्टेशन के आस-पास दर्जनों गांवों के लोग ट्रेन का उपयोग करते हैं। लेकिन आरक्षण सुविधा नहीं होने से ग्रामीणों को बड़ी परेशानी हो रही है।
रेलवे स्टेशन पर कुत्ते को विश्राम करता देखकर सकपका गए पैसेंजर कमेटी चेयरमैन
रेलवे स्टेशन पर कुत्ते को विश्राम करता देखकर सकपका गए पैसेंजर कमेटी चेयरमैन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.