निर्माण सामग्री डाल कर नष्ट किए पौधे

निर्माण सामग्री डाल कर नष्ट किए पौधे

Manoj Goyal | Publish: Nov, 10 2018 01:18:16 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 01:18:17 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

- पर्यावरण संरक्षण की अनदेखी


- सड़क किनारे लगे पौधे हो रहे हैं नष्ट


हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा कस्बे में खरलिया मार्ग पर पौधे नष्ट

पीलीबंगा (हनुमानगढ़) जहां एक और सरकार पर्यावरण संरक्षण के लिए आमजन को अधिकाधिक पौधारोपण करने के लिए जागरूक कर रही है। वहीं हनुमानगढ़ जिले के पलीबंगा कस्बे की मुख्य सड़कों के किनारे दुकानदारों द्वारा नगरपालिका प्रशासन की नाक के नीचे सार्वजनिक पौधों को नष्ट किया जा रहा है।

 

नगरपालिका की ओर से लगाए गए पौधों को सड़क के किनारे दुकानदारों द्वारा अपना सामान डालकर अतिक्रमण तो किया जा रहा है, इसके साथ ही पर्यावरण को भी चोट पहुंचाई जा रही है । ऐसा ही वाकया शनिवार को कस्बे की खरलिया रोड पर देखने को मिला ।

 

खरलिया रोड पर स्थित एक निर्माण सामग्री विक्रेता द्वारा अपनी दुकान के सामने सड़क के दूसरी ओर नगर पालिका द्वारा लगाए गए पौधों के ऊपर ही ग्रीट के ट्रक खाली करवाकर पौधे को बीच में दबा दिया । इस बारे में जब पालिका प्रशासन से बात की गई तो उन्होंने मामले से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए मामले की जांच करवाने का आश्वासन देकर पल्ला झाड़ लिया । गौरतलब है कि ऐसी स्थिति कस्बे में सैंकड़ों स्थानों पर है प्रशासन कुम्भकर्णी निद्रा में सो रहा है ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned