लूटेरों की तलाश के लिए पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी कैमरे

लूटेरों की तलाश के लिए पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी कैमरे
hmh

Manoj Goyal | Updated: 04 Jul 2019, 12:42:17 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

- अनाज मंडी में दिनदहाड़े दुकान में व्यापारी से लूट के मामले का नहीं लगा सुराग
- कार में सवार होकर आए थे तीन युवक
- फर्जी नम्बर प्लेट लगा कर आए थे तीन युवक

हनुमानगढ़ पीलीबंगा की नई अनाज मंडी में स्थित सी ब्लॉक में बुधवार शाम एक व्यापारी से हुई लूट की वारदात लूटपाट कर कार में फरार हो गए। पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए हनुमानगढ़-सूरतगढ़ मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों और टोल प्लाजा पर लगे कैमरों की जांच कर रही है। पुलिस ने नई अनाज मंडी के कैमरों की भी जांच की है। पुलिस के अनुसार आरोपी क्षेत्र के ग्रामीण इलाके के ही हैं और उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 

उल्लेखनीय है कि पीलीबंगा की नई अनाज मंडी में स्थित सी ब्लॉक में बुधवार शाम को दुकान पर बैठे एक व्यापारी को कार सवार तीन बदमाश लूट कर फरार हो गए। घटना बुधवार शाम करीब पांच बजे की है। लूटपाट की घटना की खबर जैसे ही धानमंडी में फैली व्यापारियों में अफरातफरी मच गई। दिनदिहाड़े हुई घटना से व्यापारियों में हड़कम्प मच गया तथा धानमंडी व बाजार में सनसनी फैल गई। पीडि़त व्यापारी का नाम मांगीराम पुत्र कालाराम गर्ग है।
प्रकरण के अनुसार बुधवार शाम करीब पांच बजे कार में सवार तीन अज्ञात युवकों ने नई धान मंडी में प्रवेश किया तथा किसी व्यक्ति से गोयल की दुकान के बारे में पूछा।

 

अज्ञात युवक पहले दो व्यापारियों के दुकान पर गए लेकिन एक दुकान से मुनीम के बाहर आने से दुकान में कोई नहीं था तथा दूसरी दुकान में चार-पांच व्यक्ति बैठे थे तब अज्ञात युवकों ने दूसरी दुकान में प्रवेश नहीं किया। बाद में कार में सवार दो युवकों ने सी ब्लॉक में फर्म मांगीराम अमर गर्ग की दुकान में प्रवेश किया। दुकान में प्रतिष्ठान मालिक मांगीराम गर्ग अकेला था। दुकान में प्रवेश करते एक युवक ने खुद को मेजर बराड़ बताते हुए मांगीराम से दस हजार रूपये की मांग की।

 


मांगीराम ने कहा कि किस बात के रूपये। इस पर अज्ञात दोनों युवकों ने मांगीराम को धमकाना शुरू कर दिया। अचानक हुई इस घटना पर मांगीराम घबरा गया। घुटनों में दर्द होने के चलते मांगीराम से गद्दी से उठा नहीं गया। इस बीच युवकों ने मांगीराम की जेब से बटुआ निकाल लिया। जिसमें करीब दो हजार रूपये थे। अज्ञात दोनों युवक दो हजार छीनकर कार में सवार होकर फरार हो गए। घटना के बाद काफी समय तक मांगीराम ने किसी को नहीं बताया कि उसके साथ क्या घटित हुआ। इसके बाद में मंागीराम ने व्यापारमंडल को घटना से अवगत करवाया।

 


आसपास की दुकानें थी बंद
मांगीराम गर्ग ने बताया कि उसके प्रतिष्ठान के आसपास की दुकानें लूटपाट की घटना के समय बंद थी। ऐसे में उसे सूना देखकर अज्ञात युवकों ने डरा धमका कर लूट लिया।

 


पुलिस ने करवाई नाकाबंदी
घटना को लेकर पुलिस ने चारों ओर नाकेबंदी करवाई तथा वाहनों की जांच की। पुलिस ने आसपास पुलिस थानों में घटना को लेकर सूचना दी। गठित टीम ने इधर उधर जाकर अज्ञात कार में सवार युवकों की खोजबीन की लेकिन अज्ञात युवक पकड़े नहीं जा सके।

 


कार पर था पंजाब का नम्बर
कार पर पंजाब का नम्बर था जिसे जांचने पर नम्बर किसी दुपहिया वाहन का पाया गया। कार पर नम्बर प्लेट फर्जी थी। तीनों अज्ञात युवकों ने सिर पर पीले रंग का पटका बांध रखा था। मांगीराम ने बताया कि उनके हाथ में कोई हथियार नहीं था लेकिन धमकाने पर अकेला होने के चलते युवकों ने जबरन उसकी जेब से बटुआ निकाल लिया व दो हजार रूपये लेकर फरार हो गए। दो अज्ञात युवकों में एक युवक ने केपरी पहन रखी थी तथा दूसरे युवक ने पेंट शर्ट पहन रखी थी।

 


कभी भी हो सकती है बड़ी घटना
मांगीराम के साथ हुई घटना को लेकर व्यापारियों ने चिंता व्यक्त की तथा पुलिस को दिए परिवाद में नई धानमंडी में हुई लूटपाट की घटना की जांच की मांग की तथा अज्ञात युवकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। व्यापारियों ने बताया कि उक्त घटना हालांकि लूटपाट के लिहाज से छोटी थी लेकिन भविष्य में ऐसी कोई बड़ी घटना भी हो सकती है ऐसे में व्यापारियों की सुरक्षा बढाई जाए। उन्होंनें बताया कि दिन भर व्यापारियों के लाखों रूपये के लेनदेन होते है अतएव किसी भी व्यापारी के साथ लूटपाट जैसी घटना हो सकती है। (पसं)

 


व्यापारी पहुंचे थाने
मांगीराम के साथ हुई लूटपाट की घटना को लेकर व्यापारी शाम करीब साढे छ: बजे पुलिस थाने पहुंचे व लूटपाट की घटना के संबंध में पुलिस थाना प्रभारी को परिवाद दिया। पुलिस ने मांगीराम गर्ग के परिवाद पर घटना को लेकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की। इस मौके पर व्यापारमंडल अध्यक्ष शांतिलाल दफ्तरी, शिक्षण समिति पूर्व अध्यक्ष जगजीतसिंह सिद्धू, व्यापारमंडल सचिव पवन मित्तल, व्यापारमंडल पूर्व अध्यक्ष हनुमानप्रसाद जैन, पालिका उपाध्यक्ष अनिल सोनी, शिक्षण समिति उपाध्यक्ष अशोक गोयल, मनोज बंसल, प्रदीप दुगड़, पालिका के भूतपूर्व अध्यक्ष रामेश्वरलाल पेड़ीवाल, अंकुश गर्ग सहित अनेक व्यापारी मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned