राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से भारी मात्रा में 172 किलो अवैध डोडा पोस्त किया जब्त, शेखावाटी का चालक गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से भारी मात्रा में 172 किलो अवैध डोडा पोस्त किया जब्त, शेखावाटी का चालक गिरफ्तार

rohit sharma | Updated: 24 Jun 2019, 04:15:27 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

Police Seize Doda Post in Hanumangarh : Doda smuggling News : पुलिस नाकाबंदी में रतनपुरा चौराहा पर हनुमानगढ़ से संगरिया की ओर आ रही एक कार में तस्करी हो रही 1 क्विंटल 72 किलोग्राम अवैध पोस्त समेत सोमवार सुबह एक जने को मादक पदार्थ अधिनियम में गिरफ्तार किया है।

हनुमानगढ़/संगरिया।

हनुमानगढ़ जिले से लगातार डोडा तस्करी ( Doda smuggling ) के मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में सोमवार को राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तस्करों से भारी मात्रा में अवैध डोडा बरामद किया है। Rajasthan में डोडा बैन ( doda post Ban in Rajasthan ) होने के बावजूद भी क्षेत्र में तस्कर लगातार अवैध रूप से तस्करी कर रहे हैं।

 

पुलिस नाकाबंदी में रतनपुरा चौराहा पर हनुमानगढ़ से संगरिया की ओर आ रही एक कार में तस्करी हो रही 1 क्विंटल 72 किलोग्राम अवैध पोस्त ( Police Seize Doda Post ) समेत सोमवार सुबह एक जने को मादक पदार्थ अधिनियम में गिरफ्तार किया है।

 

कार्यवाहक थाना प्रभारी उप निरीक्षक रचना बिश्रोई के नेतृत्व में पुलिस टीम नाकाबंदी पर थी। इसी दौरान हनुमानगढ़ से संगरिया की ओर आ रही एक लग्जरी कार को शक के आधार पर पुलिस ने रोका और तलाशी ली गई। इस दौरान तलाशी में पुलिस भी चौंक गई, गाडी में 10 कट्टों में 172 किलोग्राम प्रतिबंधित डोडा पोस्त बरामद किया गया।

 

पुलिस ने डोडा ले जा रहे कार सवार आरोपी राजेन्द्र प्रसाद आर्य (50) पुत्र अमर सिंह जाट को भी हिरासत में लिया। आरोपी से पूछताछ में शेखावाटी के चुरू जिले का निवासी होना सामने आया है। पुलिस ने कार में रखे 10 कट्टों में राज्य में प्रतिबंधित अवैध डोडा पोस्त बरामद किया। साथ ही आरोपी को कार समेत गिरफ्तार कर धारा 8/15 एनडीपीएस एक्ट ( ndpc act ) में मामला दर्ज कर अनुसंधान टिब्बी थाना प्रभारी लखवीर सिंह के सुपुर्द किया गया।

 

आरोपी को न्यायालय में पेश कर तीन दिन का रिमांड लिया है। इस दौरान उससे पोस्त की तस्करी से जुड़े नेटवर्क व सप्लायर के बारे में पूरी पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned