scriptपुलिस ने संदिग्ध अवस्था में जाती हुई महिलाओं को रोका, तलाशी ली तो भारी मात्रा में मिला ये सामान | Police Seize doda Post, Opium Saplings in Hanumangarh with Women's | Patrika News

पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में जाती हुई महिलाओं को रोका, तलाशी ली तो भारी मात्रा में मिला ये सामान

locationहनुमानगढ़Published: Apr 22, 2019 02:54:42 pm

Submitted by:

rohit sharma

पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में जाती हुई महिलाओं को रोका, तलाशी ली तो भारी मात्रा में मिला ये सामान

Police Seize

Police Seize

हनुमानगढ़/संगरिया।

राजस्थान में लगातार अवैध तरीके से डोडा पोस्त ( doda post ) की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। तस्करी के मामले में इस बार महिला तस्कर भी पकड़ आयी हैं। पुलिस ने दो महिलाओं को अवैध तरीके से पोस्त तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 10 किलो 500 ग्राम पोस्त बरामद हुई। जिन्हें तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरु की है।
पुलिस उप निरीक्षक रचना ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक रेंज बीकानेर व पुलिस अधीक्षक हनुमानगढ के निर्देशन मे अवैध मादक पदार्थो के खिलाफ चल रहे अभियान दौरान रविवार को नाकाबंदी के दौरान 3 आरटीपी नहर रोही संगरिया समीप दो महिलाओं को संदिग्ध अवस्था में जाते हुए देखा।
उन्हें रोककर तलाशी लेने पर राणी (40) निवासी पीसीयाणा पुलिस थाना सदर बठिंडा (पंजाब) के पास बैग में 5 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त व दूसरी महिला बन्सो (35) निवासी बमन्दवाना पुलिस थाना सदर बठिण्डा (पंजाब) के पास बैग में 5 किलो डोडा पोस्त बरामद हुआ।
दोनों महिलाओं के खिलाफ पंजाब मे एनडीपीएस एक्ट में पहले में भी प्रकरण दर्ज हैं। थानाधिकारी विष्णुदत्त मामले में अनुसंधान कर रहे हैं। सोमवार सुबह कोर्ट में पेश कर उन्हें तीन दिन के रिमांड पर लिया है। इस दौरान तस्करी नेटवर्क के बारे में मालूमात कर आगामी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि राजस्थान में डोडा पोस्त पर बैन है।
तस्करों के खिलाफ 7 दिन में दूसरी कार्रवाई

बता दें कि हनुमानगढ़ जिले ( Hanumangarh ) में राजस्थान पुलिस ( Rajasthan Police ) की डोडा पोस्त तस्करों के खिलाफ ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है। बीते सप्ताह भी पुलिस ने कार सवार दो जनों को राज्य में प्रतिबंधित डोडा पोस्त सहित गिरफ्तार किया था। इस दौरान पुलिस ने तस्करों के कब्जे से 33 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त ( police seize doda post ) बरामद किया।
पुलिस ने गुरुवार देर रात हनुमानगढ जंक्शन की तरफ तेजी से एक सफेद कार को शक होने पर पुलिस ने कार को रुकवाया और चेक किया। कार में चालक सहित दो व्यक्ति सवार थे। जो संदिग्ध लगे। तलाशी में गाडी की डिग्गी में एक कपडे का बडा थैला मिला। बैग को चेक करने पर 33 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त भरा हुआ मिला। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है जहां से कोर्ट ने उन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो